DA Image
24 फरवरी, 2021|10:35|IST

अगली स्टोरी

हिरासत में लेने के बाद कल पहली बार महबूबा से मुलाकात करेगा पीडीपी प्रतिनिधिमंडल

 Mehbooba Mufti (AP File Photo)

1 / 2 Mehbooba Mufti (AP File Photo)

pdp chief mehbooba mufti   ani   photo

2 / 2PDP chief Mehbooba Mufti. (ANI photo)

PreviousNext

नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रतिनिधिमंडल की रविवार को पार्टी चीफ फारुक अब्दुल्ला से मुलाकात के बाद 10 सदस्यीय पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की टीम पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के साथ सोमवार को मुलाकात करेगी। इस बात की खबर समाचार एजेंसी एएनआई ने दी है।

केन्द्र की तरफ से जम्मू कश्मीर में 5 अगस्त को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद को निष्प्रभावी बनाने के बाद से फारुक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला के साथ ही महबूबा मुफ्ती को भी नजरबंद किया गया है। केन्द्र ने राष्ट्रपति के अध्यादेश के जरिए अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया है।

गौरतलब है कि जम्मू से नेशनल कांफ्रेंस के 15 सदस्यीय शिष्टमंडल की श्रीनगर में नजरबंद पार्टी अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से भेंट के बाद पीडीपी ने यह घोषणा की है। पीडीपी के पूर्व विधायक और प्रवक्ता फिरदौस टाक ने पीटीआई..भाषा को बताया कि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के शिष्टमंडल का नेतृत्व महासचिव वेद महाजन करेंगे।

पांच अगस्त के बाद पीडीपी नेताओं की मुफ्ती के साथ यह पहली बैठक होगी। पांच अगस्त को संविधान के अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को समाप्त किए जाने के बाद से ही कई नेताओं को नजरबंद रखा गया है।

टाक ने कहा कि पीडीपी ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से अनुरोध किया है कि वह जम्मू से पार्टी के एक शिष्टमंडल को मुफ्ती से मिलने की अनुमति दें। 'हमें बताया गया है कि अनुमति मिल गयी है। टाक ने कहा, ''कल पार्टी अध्यक्ष से मिलने के लिए श्रीनगर कौन-कौन जाएगा इस पर चर्चा चल रही है। संभवत: 15 से 18 सदस्य इस प्रतिनिधिमंडल में शामिल होंगे।

पांच अगस्त के बाद से राज्य में जबरदस्त सुरक्षाबलों का पहरा है। हालांकि, जम्मू क्षेत्र में मोबाइल इंटरनेट शुरू कर दी गई है। दिल्ली के नेताओं को राज्य के नेताओं से मिलने की इजाजत नहीं दी गई है।

जम्मू कश्मीर को दो भागों में बांटने और उसे केन्द्र शासित प्रदेश बनाने के फैसले से एक रात पहले कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों ने घाटी के प्रमुख नेताओं और अलगवावादियों को हिरासत में या फिर नजरबंद कर दिया और पुलिस स्टेशन को स्टैंड बाय मोड में रखा गया। पुलिस ने श्रीनगर जिले में धारा 144 लगा दी। अगस्त 4 की रात को नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती को नजरबंद कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: जानें, किसने संभाली हाउस अरेस्ट महबूबा मुफ्ती के ट्विटर अकांउट की कमान

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:After Farooq meeting with NC leader Mehbooba will meet 10-member PDP team on Monday