After CWC Meet Review For post poll defeat Rahul Gandhi Sonia Gandhi refuse to speak to media - करीब 3 घंटे तक चली CWC मीटिंग खत्म; राहुल, सोनिया ने नहीं की मीडिया से बात DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

करीब 3 घंटे तक चली CWC मीटिंग खत्म; राहुल, सोनिया ने नहीं की मीडिया से बात

sonia gandhi and congress president rahul gandhi at the cwc meeting   ani twitter may 24  2019

कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में शनिवार को नई दिल्ली में हुई, जहां लोकसभा चुनाव में मिले हार के कारणों और भविष्य में पार्टी की रणनीति पर चर्चा की गई। वहीं, करीब तीन घंटे तक चली बैठक खत्म होने के बाद पार्टी प्रमुख ने मीडिया से बात नहीं की। इतना ही नहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी भी मीडिया से मुखातिब नहीं हुईं।

लोकसभा चुनाव में देश भर में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के कारणों पर मंत्रणा करने के लिए कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (सीडब्ल्यूसी) की शनिवार को बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस के सामने सबसे बड़ी चुनौती कर्नाटक और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में अपनी सत्ता को बचाए रखने के मुद्दे पर चर्चा हुई, जहां सरकार को गिराने के प्रयास जारी हैं।

सीडब्ल्यूसी के 23 सदस्यों में हाल ही में हुए चुनाव में सिर्फ चार लोग- पार्टी प्रमुख राहुल गांधी, संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, गौरव गोगोई और ए. चेल्ला कुमार ही जीते हैं। लोकसभा चुनाव में हारने वाले 12 अन्य सदस्यों में वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, ज्योतिरादित्य सिंधिया, रघुवीर सिंह मीना, जितिन प्रसाद, दीपेंदर हुड्डा, सुष्मिता देव, के.एच. मुनियप्पा और अरुण यादव हैं।

गौरतलब है कि इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। वह 52 सीटों पर सिमट गई है। 2014 के चुनाव में 44 सीटें जीतने वाली पार्टी को इस बार बेहतर की उम्मीद थी, लेकिन उसकी उम्मीदों पर पानी फिर गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:After CWC Meet Review For post poll defeat Rahul Gandhi Sonia Gandhi refuse to speak to media