DA Image
10 अप्रैल, 2020|11:38|IST

अगली स्टोरी

राम माधव बोले, अनुच्छेद 370 के बाद 'अखंड भारत' की दिशा में PoK वापस लेना अगला कदम

   we have the king so we do not need any kingmakers     bjp   s national general secretary ram madhav sai

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राममाधव ने शनिवार (22 फरवरी) को कहा कि संविधान के अनुच्छेद 370 को रद्द करना 'अखंड भारत' के उद्देश्य को हासिल करने की दिशा में पहला कदम था और अगला कदम पाक के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को वापस लेना है।

माधव ने यहां विज्ञान भवन में “छात्र संसद” के प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 को रद्द किया जाना “अखंड भारत” के लक्ष्य की दिशा में एक कदम था।

एक प्रतिभागी ने जब पूछा कि अखंड भारत का सपना कब साकार होगा, उन्होंने कहा, “यह चरणों में पूरा होगा। पहली चीज यह है कि जम्मू कश्मीर जो कुछ हद तक मुख्यधारा में नहीं था, अब पूरी तरह भारत से जुड़ गया है।”

पीओके में भी लहराएगा तिरंगा: केशव

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, “हमारा अगला लक्ष्य भारतीय जमीन को वापस लेना है जो पाकिस्तान के अवैध कब्जे में है।” उन्होंने कहा कि पीओके को वापस लेने का प्रस्ताव संसद में 1994 में पारित किया गया था।

वहीं दूसरी ओर, जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (DGP) दिलबाग सिंह ने शनिवार (22 फरवरी) को कहा कि कश्मीर में लिस्टेड आतंकवादियों की संख्या घटकर 250 से नीचे चली गई है। इस साल के पहले दो महीनों में सुरक्षाबलों के करीब एक दर्जन अभियानों में 25 आतंकवादी मारे गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इस साल अब तक बस तीन आतंकवादियों की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ करने की पुष्टि हुई है।

डीजीपी ने कहा, 'लिस्टेड आतंकवादियों की पहले जो संख्या थी, उसमें अब गिरावट आई है। करीब 240-250 लिस्टेड आतंकवादी घाटी में हैं। पिछले दो महीनों में घुसपैठ करने वाले तथाकथित और सत्यापित आतंकवादी तीन हैं। उनमें से एक जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकवादी हाल ही में त्राल में मारा गया।' 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:After Article 370 PoK is next step towards achieving Akhand Bharat objective Says Ram Madhav