After alliance broke between SP and BSP in Uttar Pradesh RJD reacts says it is worrying - उत्तर प्रदेश में एसपी-बीएसपी गठबंधन टूटने पर आरजेडी ने कही ये बात DA Image
14 दिसंबर, 2019|8:06|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तर प्रदेश में एसपी-बीएसपी गठबंधन टूटने पर आरजेडी ने कही ये बात

RJD National Vice President Raghuvansh Prasad Singh

बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पाटीर् (सपा) के बीच गठबंधन टूटने को दुखद बताते हुए कहा कि राजनीतिक दलों को पहले देश के बारे में सोचना चाहिए। 

राजद उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने यहां बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हटाने के लिए सभी भाजपा विरोधी राजनीति दलों को एकसाथ आना चाहिए। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री सिंह ने उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा का गठबंधन टूटने को दुखद बताते हुए कहा, “सपा और बसपा का अलग होना दुभार्ग्यपूर्ण है। इन लोगों को पहले देश के विषय में सोचना चाहिए। पहले भी ये दोनों दल राज्य को देखते थे, अब खुद को देख रहे हैं।” 

उन्होंने कहा कि इन दोनों दलों को अपने निर्णय पर फिर से विचार करना चाहिए और कांग्रेस को भी गठबंधन में शामिल करना चाहिए। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में इस लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा साथ में चुनाव मैदान में उतरी थीं, परंतु उन्हें अपेक्षित सफलता नहीं मिली। इसके बाद दोनों दलों की राह अलग हो गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:After alliance broke between SP and BSP in Uttar Pradesh RJD reacts says it is worrying