ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपूरे 10 माह बाद एक बार फिर अपने प्रवक्ताओं को टीवी डिबेट में भेजेगी कांग्रेस

पूरे 10 माह बाद एक बार फिर अपने प्रवक्ताओं को टीवी डिबेट में भेजेगी कांग्रेस

कांग्रेस ने 10 माह पहले अपने किसी भी प्रवक्ता को टीवी डिबेट में भेजना बंद कर दिया था लेकिन अब वह दोबोरा अपने प्रवक्ताओं को टीवी डिबेट में भेजेगी। कांग्रेस कोरोना का महामारी के मुद्दे पर बात करने के...

पूरे 10 माह बाद एक बार फिर अपने प्रवक्ताओं को टीवी डिबेट में भेजेगी कांग्रेस
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 01 Apr 2020 06:47 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने 10 माह पहले अपने किसी भी प्रवक्ता को टीवी डिबेट में भेजना बंद कर दिया था लेकिन अब वह दोबोरा अपने प्रवक्ताओं को टीवी डिबेट में भेजेगी। कांग्रेस कोरोना का महामारी के मुद्दे पर बात करने के लिए अपने प्रवक्ताओं को भेजेगा।

हालांकि कांग्रेस कुछ एंकर जिन्हें वह सरकार का पक्षकार मानती है उनका बहिष्कार जारी रखेगी। बता दें कि बीते साल 30 मई को लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस ने तय किया था कि वह अपने किसी प्रवक्ता को टीवी डिबेट में नहीं भेजेगी। तत्काल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पद छोड़ने पर जोर दिए जाने के बाद कांग्रेस ने ये फैसला लिया था। लेकिन कांग्रेस के पदाधिकारियों ने कहा था कि बहस में अपने पैनलिस्टों के साथ कथित "अनुचित व्यवहार" के खिलाफ विरोध दर्ज करने के लिए ये निर्णय लिया गया था।

पार्टी के मीडिया विभाग के एक पदाधिकारी तब कहा था कि ''यह मीडिया की अधिग्रहित विशेषताओं के खिलाफ हमारा विरोध है। समाचार चैनल कोई स्तरीय खेल का मैदान नहीं हैं। टीवी डिबेट एक चर्चा से ज्यादा एक सर्कस की तरह होता है जहां वे एक दूसरे के खिलाफ पिच करते हैं और इसका अधिकांश उद्देश्य प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को नायक के रूप में और सभी विपक्षी को खलनायक के रूप में चित्रित करना होता है।'' लेकिन कोविड 19 संकट ने कांग्रेस में पुनर्विचार के लिए मजबूर कर दिया और पार्टी ने पहले के निर्णय को रद्द करने का निर्णय लिया गया। कांग्रेस ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए उत्सुक है कि इसकी आवाज व्यापक दर्शकों तक पहुंचे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें