DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निर्मला के खिलाफ राहुल की टिप्पणी पर विवाद के बाद समर्थन में आए प्रकाश राज

Actor Prakash Raj speaks to the media in this file photo. (PTI)

रक्षा मंत्री (Defence Minister) निर्मला सीतरमण (Nirmala Sitharaman) पर हमले के चलते आलोचनाओं के शिकार हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को गुरूवार को अभिनेता प्रकाश राज का समर्थन मिला है।

एनडीए सरकार के आलोचक प्रकाश राज ने इस बात के संकेत दिए कि कांग्रेस चीफ के बयान को गलत मतलब निकाला गया। उन्होंने कहा- “वह (राहुल गांधी) महिलाओं के खिलाफ नहीं है, उन्होंने महत्वपूर्ण पद पर ट्रांसजेंडर की नियुक्ति की है। क्यों आप सिर्फ इस तरीके से ही उनके बयान को देखते हैं? क्या ये सच नहीं है कि पीएम मोदी के पास जवाब नहीं था (राफेल के सवालों का) और वे पार्लियामेंट में नहीं रहे।”

राहुल गांधी ने यह आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री ने संसद में राफेल डिबेट का सामना नहीं किया बल्कि बचाव करने के लिए एक महिला जो भारत की पहली रक्षा मंत्री है, निर्मला सीतरमण उन्हें अपनी रक्षा में उतार दिया।

महिला आयोग ने भेजा राहुल को नोटिस

इससे पहले, राष्ट्रीय महिला आयोग ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के संदर्भ में कथित तौर पर 'अपमानजनक' टिप्पणी करने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा। गांधी को गुरुवार को जारी नोटिस में आयोग ने मीडिया में आई खबरों का हवाला देते हुए कहा कि यह बयान 'नारी विरोधी, आक्रामक, अनैतिक और अपमानजनक' है।

आयोग ने गांधी की कथित टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा कि वह अपने 'गैरजिम्मेदाराना' बयान को लेकर संतोषजनक स्पष्टीकरण दें। दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष ने राजस्थान में बुधवार को एक रैली में राफेल मामले का हवाला देते हुए कहा था, ''56 इंच का सीना रखने वाला चौकीदार भाग गया और एक महिला सीतारमण जी से कहा कि मेरा बचाव कीजिए। मैं अपना बचाव नहीं कर सकता, मेरा बचाव कीजिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधी के इस बयान को सभी महिलाओं का अपमान करार दिया है।

ये भी पढ़ें: वाइस चीफ ऑफ आर्मी ने कहा- मेक इन इंडिया के लिए नहीं हैं पैसे

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Actor Prakash Raj came in support of Rahul Gandhi after the controversy over his remarks against Nirmala Sitharaman