DA Image
1 मार्च, 2021|1:24|IST

अगली स्टोरी

विमानों से खाना 'चुराने' के आरोप में एयर इंडिया के 4 स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई

Air India (Reuters File Photo)

एयर इंडिया ने विमानों से भोजन और राशन सामग्री की 'चोरी' के आरोप में अपने चार कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की है। राष्ट्रीय एयरलाइन के वरिष्ठ अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि एयर इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी ने अगस्त, 2017 में आंतरिक स्तर पर एक पत्र लिखकर कहा था कि ऐसा देखा गया है कि ग्राउंड स्टाफ और अधिकारी विमान के गंतव्य तक पहुंचने के बाद बचे हुए खाने और राशन सामग्री का इस्तेमाल 'अपने निजी इस्तेमाल' के लिए करते हैं।

राफेल होता तो न हमारा कोई विमान गिरता और न पाक का कोई विमान बचता:PM

परिपत्र में कहा गया था, ''इस तरह के कार्यों में लिप्त अधिकारियों को निलंबित कर दिया जाएगा।'' एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि ''अगस्त, 2017 में परिपत्र जारी किये जाने के बाद से एयरलाइन ने बचे हुए खाने एवं राशन सामग्री की चोरी करते हुए पाये गए कैटरिंग विभाग के दो कर्मचारियों एवं केबिन क्रू के दो कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है।''

अश्विन-जडेजा को टीम से किसने बाहर किया? जानिए कुलदीप यादव का जवाब

अधिकारी ने बताया इस काम में लिप्त पाए जाने पर कैटरिंग विभाग के एक सहायक प्रबंधक और एक वरिष्ठ सहायक को क्रमशः 63 दिन और तीन दिन के लिए निलंबित कर दिया गया था। अधिकारियों ने बताया कि पिछले साल मार्च में नयी दिल्ली-सिडनी मार्ग के केबिन क्रू के दो सदस्यों को चेतावनी दी गयी और घरेलू उड़ानों तक सीमित कर दिया गया। एयर इंडिया ने इस बारे में पूछे गए सवालों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Action against 4 Air India employees for stealing unserved food from planes