AAP Replies to metro man sridharan over free Metro ride For women - मेट्रो में महिलाओं को फ्री यात्रा: 'मेट्रो मैन' की आशंका पर AAP का जवाब DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेट्रो में महिलाओं को फ्री यात्रा: 'मेट्रो मैन' की आशंका पर AAP का जवाब

आम आदमी पार्टी ने महिलाओं को मुफ्त यात्रा सुविधा का लाभ देने से मेट्रो रेल की कार्यक्षमता प्रभावित होने और मेट्रो को नुकसान होने की दिल्ली मेट्रो मैन के नाम से मशहूर मेट्रो के पूर्व प्रबंध निदेशक ई. श्रीधरन की आशंका को निराधार बताते हुये कहा है कि इस सुविधा पर होने वाले खर्च का वहन दिल्ली सरकार करेगी।

उल्लेखनीय है कि श्रीधरन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर मेट्रो में महिलाओं को मुफ़्त यात्रा सुविधा देने की दिल्ली सरकार की पहल को दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) के लिए नुक़सानदायक बताते हुए इसकी जगह सब्सिडी की राशि सीधे महिलाओं के बैंक खाते में जमा करने का सुझाव दिया है। 

दिल्ली में सत्तारूढ़ आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि इस बारे में श्रीधरन और दिल्ली सरकार के दृष्टकोंण में अंतर है। उन्होंने कहा, ''श्रीधरन का विचार है कि दिल्‍ली मेट्रो में महिलायें मुफ्त में सफर करेंगी तो इससे डीएमआरसी को नुकसान होगा और उसकी कार्यक्षमता घटेगी। मैं श्रीधरन जी को यह बताना चाहता हूं कि दिल्‍ली मेट्रो को इसमें एक रुपये का भी नुकसान नहीं होगा। 

भारद्वाज ने कहा कि मेट्रो में महिलाओं के किराये का दिल्‍ली सरकार मेट्रो प्रबंधन को भुगतान करेगी। इसलिये मेट्रो की कार्यक्षमता और यात्रा की गुणवत्ता पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने महिला यात्रियों के किराये की एकमुश्त राशि सीधे बैंक खाते में सरकार द्वारा जमा कराने के श्रीधरन के सुझाव में व्यवहारिक खामियां बताते हुये कहा कि इसका आंकलन करना व्यवहारिक नहीं है कि एक महिला औसतन महीने में कितनी यात्रा करती है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:AAP Replies to metro man sridharan over free Metro ride For women