ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराघव चड्ढा का राज्यसभा से निलंबन समाप्त, 115 दिनों के बाद वापस मिली सांसदी

राघव चड्ढा का राज्यसभा से निलंबन समाप्त, 115 दिनों के बाद वापस मिली सांसदी

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा का राज्यसभा से निलंबन समाप्त हो गया है। राघव चड्ढा को 11 अगस्त के दिन उच्च सदन से निलंबित किया गया था। इसको लेकर आप सांसद ने सुप्रीम कोर्ट भी पहुंचे थे।

राघव चड्ढा का राज्यसभा से निलंबन समाप्त, 115 दिनों के बाद वापस मिली सांसदी
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 04 Dec 2023 02:52 PM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा का राज्यसभा से निलंबन समाप्त हो गया है। राघव चड्ढा को 11 अगस्त के दिन उच्च सदन से निलंबित किया गया था। इसको लेकर आप सांसद ने सुप्रीम कोर्ट का भी रुख किया था। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए आप सांसद राघव चड्ढा ने कहाकि 11 अगस्त को मुझे राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था। मैं अपने निलंबन को रद्द कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट गया। सुप्रीम कोर्ट ने इस पर संज्ञान लिया और अब 115 दिनों के बाद मेरा निलंबन रद्द कर दिया गया है। 

वीडियो संदेश जारी कर जताई खुशी
राघव चड्ढा ने कहाकि मुझे खुशी है कि मेरा निलंबन वापस ले लिया गया है और मैं सुप्रीम कोर्ट और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को धन्यवाद देना चाहता हूं। एक वीडियो संदेश में आप सांसद ने कहाकि 115 दिन तक मैं आपकी आवाज संसद में नहीं उठा सका। 115 दिनों तक आपके सवाल मैं सरकार से नहीं पूछ सका। आगे उन्होंने खुशी जताई कि इतने दिन के बाद ही सही, मेरा निलंबन आज समाप्त हो गया है। वीडियो में उन्होंने लोगों से मिले समर्थन के लिए उनका भी आभार जताया है।

इसलिए हुआ था ऐक्शन
गौरतलब है कि तीन नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने राघव चड्ढा से कहा था कि वह राज्यसभा अध्यक्ष जगदीप धनखड़ से चयन समिति विवाद पर बिना शर्त माफी मांग लें। शीर्ष अदालत ने कहा था कि सभापति इस मामले पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर सकते हैं। बता दें कि राघव चड्ढा पर यह ऐक्शन 11 अगस्त को हुआ था। तब भारतीय जनता पार्टी के सांसदों ने उनकी सहमति के बिना एक प्रस्ताव में अपना नाम जोड़ने का आरोप लगाया था। प्रस्ताव में विवादास्पद दिल्ली सेवा विधेयक की जांच के लिए एक चयन समिति के गठन की मांग की गई थी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें