ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदिल्लीः मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत में सुधार, धरने के खिलाफ याचिका पर सुनवाई आज-VIDEO

दिल्लीः मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत में सुधार, धरने के खिलाफ याचिका पर सुनवाई आज-VIDEO

पिछले छह दिनों से दिल्ली के उप राज्यपाल के राजनिवास में अनशन पर बैठे मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत अब ठीक है। रविवार रात उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। इसके बाद उन्हें लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल में भर्ती...

दिल्लीः मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत में सुधार, धरने के खिलाफ याचिका पर सुनवाई आज-VIDEO
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 18 Jun 2018 10:41 AM
ऐप पर पढ़ें

पिछले छह दिनों से दिल्ली के उप राज्यपाल के राजनिवास में अनशन पर बैठे मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत अब ठीक है। रविवार रात उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। इसके बाद उन्हें लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां वे डॉक्टर्स के ऑबजर्वेशन में हैं। 

दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर जानकारी दी कि अब सत्येंद्र जैन की तबीयत ठीक है। उन्‍होंने कहा कि बीती रात सत्येंद्र जैन का कीटोन लेवल बढ़ गया और उन्हें सिर दर्द, बदन दर्द, सांस लेने में दिक़्क़त और पेशाब में दिक़्क़त होने लगी। इसलिए, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। अब उनकी हालत ठीक है.आज मनीष सिसोदिया के अनशन का छठा दिन है। वो ठीक हैं।

 

रविवार को सत्येंद्र जैन का ब्लड प्रेशर हुआ था कम
सूत्रों के अनुसार उनका ब्लड प्रेशर और शुगर कम हुआ था। अस्पताल पर आप कार्यकर्ता जुटने लगे थे। आपको बता दें कि सत्येंद्र जैन दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के साथ राजनिवास में पिछले पांच दिनों से अनशन पर बैठे थे। इनकी मांग है कि दिल्ली में आईएएस अधिकारियों को हड़ताल खत्म करने के लिए उप राज्यपाल आदेश निकालें। 

अनशन पर बैठे AAPमंत्री सत्येंद्र जैन की बिगड़ी तबीयत,अस्पताल में भर्ती

धरने के खिलाफ जनहित याचिका पर सुनवाई आज
केजरीवाल और उनके सहयोगियों के एलजी हाउस में चल रहे धरने के ख़िलाफ़ एक जनहित याचिका पर दिल्ली हाइकोर्ट आज सुनवाई करेगा। जनहित याचिका में कहा गया है कि मुख्यमंत्री और मंत्री हड़ताल नहीं कर सकते क्योंकि वो संवैधानिक पदों पर होते हैं. इसलिए हड़ताल को असंवैधानिक और ग़ैरक़ानूनी क़रार दिया जाए। याचिका में ये भी कहा गया है कि मुख्यमंत्री को ज़िम्मेदारी निभाने का आदेश दिया जाए क्योंकि हड़ताल की वजह से दिल्ली का सारा कामकाज ठप हो गया है। 

'आप' मार्च: कार्यकर्ता नहीं कर पाए पीएम हाउस का घेराव

वहीं हाइकोर्ट में एक और याचिका दायर कर मांग की गई है कि वो दिल्ली सरकार के आईएएस अफ़सरों की हड़ताल ख़त्म करने का आदेश दे। 

जुलूस में शक्ति प्रदर्शन के बाद अब घर-घर जाकर अभियान चलाएगी AAP

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें