ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशआप व कांग्रेस मुसलमानों को CAA के खिलाफ उकसा कर दंगा भड़काने की कोशिश कर रहे हैं: अमित शाह 

आप व कांग्रेस मुसलमानों को CAA के खिलाफ उकसा कर दंगा भड़काने की कोशिश कर रहे हैं: अमित शाह 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आप और कांग्रेस पार्टी पर संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) के खिलाफ मुसलमानों को उकसाने और दंगे भड़काने का शुक्रवार (24 जनवरी) को आरोप लगाया। शाह ने केजरीवाल सरकार पर...

आप व कांग्रेस मुसलमानों को CAA के खिलाफ उकसा कर दंगा भड़काने की कोशिश कर रहे हैं: अमित शाह 
भाषा,नई दिल्लीSat, 25 Jan 2020 01:41 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आप और कांग्रेस पार्टी पर संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) के खिलाफ मुसलमानों को उकसाने और दंगे भड़काने का शुक्रवार (24 जनवरी) को आरोप लगाया। शाह ने केजरीवाल सरकार पर अपने वादों को पूरा नहीं करने का भी आरोप लगाया साथ ही उन्होंने विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट देने पर दिल्ली को दुनिया का सबसे अच्छा राजधानी शहर बनाने का वादा किया।

शाह ने दावा किया कि दिल्ली में एक-तिहाई लोग पाकिस्तान से आए शरणार्थी थे और इस कानून से पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में उत्पीड़न से बचने के लिए 31 दिसंबर, 2014 तक भारत आए धार्मिक अल्पसंख्यकों को नागरिकता प्रदान की जा सकती है।

उन्होंने संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में एक महीने से अधिक समय से चल रहे प्रदर्शन के संदर्भ में कहा, "पहले उन्होंने मुसलमानों को उकसाना शुरू कर दिया और दिल्ली में दंगे भड़काए। वे अब भी कह रहे हैं कि हम शाहीनबाग का समर्थन करते हैं। कांग्रेस के नेता शाहीन बाग का नियमित दौरा करते हैं।"

भाजपा 1998 से दिल्ली में सत्ता से बाहर है और आठ फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों में आप सरकार को हटाने का प्रयास कर रही है। शाह राष्ट्रीय राजधानी में विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा के प्रचार अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं। बृहस्पतिवार (23 जनवरी) को उन्होंने पश्चिमी दिल्ली के मटियाला में एक रैली को संबोधित किया। बाद में उन्होंने उत्तम नगर में एक रोड शो निकाला और नांगलोई जाट में एक और रैली को संबोधित किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें