ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश'अग्निपथ' प्रदर्शनकारी ने रोकी पंजाब के CM भगवंत मान की SUV, देखें फिर क्या हुआ

'अग्निपथ' प्रदर्शनकारी ने रोकी पंजाब के CM भगवंत मान की SUV, देखें फिर क्या हुआ

वीडियो में सीएम मान पंजाब में रोड शो के दौरान लोगों का अभिवादन करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वह अपनी प्रोटेक्टेड एसयूवी के सनरूफ में खड़े नजर आ रहे हैं, तभी काले रंग की टी-शर्ट पहने एक शख्स आता है।

'अग्निपथ' प्रदर्शनकारी ने रोकी पंजाब के CM भगवंत मान की SUV, देखें फिर क्या हुआ
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Sun, 19 Jun 2022 03:12 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी (AAP) ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के काफिले का एक वीडियो ट्वीट किया है। इसमें देखा जा सकता है कि नई सैन्य भर्ती योजना 'अग्निपथ' का विरोध कर रहा युवक सीएम मान से बातचीत करने के लिए आवाज लगाता है, जिसके बाद वह अपना काफिला रोक लेते हैं। वीडियो में सीएम मान पंजाब में रोड शो के दौरान लोगों का अभिवादन करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वह अपनी प्रोटेक्टेड एसयूवी के सनरूफ में खड़े नजर आ रहे हैं, तभी काले रंग की टी-शर्ट पहने एक शख्स ने उनकी ओर हाथ हिलाता और उनसे बातचीत करने की अपील करता है।

जल्द ही काफिला रुक जाता है और वह युवा मुख्यमंत्री के सफेद फोर्ड एंडेवर की ओर दौड़ पड़ता है। वह शख्स मान से हाथ मिलाता है और कहता है कि 'अग्निपथ' को लागू करने से पहले सभी नेताओं को मिलना चाहिए और इस पर चर्चा करनी चाहिए। इस दौरान मुख्यमंत्री मान गाड़ी की रूफ से प्रदर्शनकारी का हाथ पकड़े हुए हैं। उन्होंने जवाब दिया, "अगर सांसद 'अग्निपथ' पर चर्चा करने के लिए मिलते हैं, तो मैं व्यक्तिगत रूप से वहां जाऊंगा।"

विपक्ष ने हिंसक विरोध की निंदा की
गौरतलब है कि केंद्र में विपक्षी दलों ने बिहार, उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में सैन्य उम्मीदवारों के हिंसक विरोध की निंदा की है, लेकिन उन्होंने उनकी मांगों का समर्थन किया है कि केंद्र को बातचीत के लिए बैठक करनी चाहिए। विपक्ष का यह भी कहना है कि सरकार को सशस्त्र बलों में भर्ती में इस तरह के आमूलचूल बदलाव की घोषणा करने से पहले अन्य नेताओं से विचार-विमर्श करना चाहिए था।

अग्निपथ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी 
इस बीच कुछ राज्यों में अग्निपथ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। उत्तर प्रदेश, तेलंगाना और बिहार में प्रदर्शन उग्र भी हो गया है। विरोध के बीच केंद्र ने कई रियायतों का ऐलान किया है। रक्षा मंत्रालय की नौकरियों में अग्निवीरों के लिए 10 प्रतिशत कोटा होगा, जो तटरक्षक बल और रक्षा नागरिक पदों व सभी 16 रक्षा सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में मौका देगा। यह आरक्षण भूतपूर्व सैनिकों के लिए मौजूदा आरक्षण के अतिरिक्त होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें