DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  Corona Data Updates: 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 67 हजार से अधिक मामले, 680 मरीजों की गई जान

देशCorona Data Updates: 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 67 हजार से अधिक मामले, 680 मरीजों की गई जान

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली।Published By: Himanshu Jha
Thu, 15 Oct 2020 10:10 AM
Corona Data Updates: 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 67 हजार से अधिक मामले, 680 मरीजों की गई जान

भारत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 67,708 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके साथ ही 680 मरीजों की इस महामारी ने जान ले ली है। अग कुल आंकड़ों पर गौर करें तो यह 73 लाख के पार कर गया है।

आपको बता दें के ताजा अपडेट्स के मुताबिक, भारत में अब तक कुल 73,07,098 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 8,12,390 एक्टिव केस हैं। साथ ही 63,83,442 मरीजों को या तो अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है या फिर वे स्वस्थ हो चुके हैं। इस माहामारी के कारण अब तक 1,11,266 मरीजों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढें- सर्दियों में कोरोना बढ़ने के आसार? केन्द्र सरकार ने इससे निपटने के लिए कसी कमर

कोरोना वैक्सीन स्टोरेज को लेकर योजना तैयार कर रही है सरकार
कोरोना वायरस हम सब की जिंदगियों में पूरी तरह घुस चुका है। इससे बचने के लिए एक ही चीज का इंतजार है और वो है वैक्सीन। कई वैक्सीन अपने ट्रायल के अंतिम चरण में हैं, लेकिन अभी कोई भी बनकर तैयार नहीं हुई हैं। हालांकि भारत सरकार ने वैक्सीन की डिलिवरी सुनिश्चित करने के लिए खरीद, भंडारण और वितरण के लिए तार्किक व्यवस्था करनी शुरू कर दी है। ये तैयारी उस स्थिति के लिए हैं जब कोरोना की कोई वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी। वैक्सीन स्टोर करके रखने के लिए केंद्र ने सरकारी और निजी दोनों सुविधाओं की पहचान करना शुरू कर दिया है। चूंकि वैक्सीन को एक निश्चित तापमान में रखने और बांटने की जरूरत होगी इसलिए उन्हें कोल्ड स्टोरेज में रखने की जरूरत होगी। 

संबंधित खबरें