class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आधार कार्ड: बैंक अकाउंट, पैन और सिम से लिंकिंग की नहीं बदली डेडलाइन - UIDAI

Aadhar Card

आधार संख्या जारी करने वाले भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) का कहना है कि बैंक खाते, पैन कार्ड और मोबाइल सिम से आधार जोड़ने की समयसीमा 'मान्य और वैध है। इनकी अंतिम तिथि में कोई बदलाव नहीं किया गया है। बता दें, बैंक खाते और पैन कार्ड से आधार को जोड़ने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर और सिम कार्ड से जोड़ने की आखिरी तारीख छह फरवरी है।

सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे संदेशों का खंडन करते हुए यूआईडीएआई ने कहा कि यह अंतिम तिथियां पहले की तरह ही मान्य हैं क्योंकि सुप्रीम कोर्ट की ओर से आधार या इसके अन्य सेवाओं के साथ जोड़े जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। यूआईडीएआई ने एक बयान में कहा, 'आधार अधिनियम को लागू किया जा चुका है। कल्याणकारी योजनाओं, बैंक खातों, पैन कार्ड और सिम कार्ड के प्रमाणन के लिए आधार जोड़ने की तमाम अधिसूचनाएं मान्य और वैध हैं।

बड़ा फैसलाः SC में केंद्र बोला- आधार लिंकिंग योजना 31 मार्च 2018 तक बढ़ाई जाएगी 

बयान में कहा गया है कि सात दिसंबर 2017 तक की कानूनी स्थिति यह है कि उच्चतम न्यायालय ने अभी तक आधार पर या इसके अन्य सेवाओं से जोड़े जाने वर अभी तक कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है।

खुशखबरी:ये शर्त पूरी कर अब घर बैठे ​आधार से लिंक करें अपना मोबाइल नंबर

यूआईडीएआई ने लोगों से कहा है कि वे पुराने वीडियो के झांसे में ना आएं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में एक महिला वकील का बयान दिखाया गया है। यूआईडीएआई ने बताया कि वकील का यह बयान बहुत पुराना है। जिसमें वह 11 अगस्त 2015 को सुप्रीम कोर्ट का आधार कार्ड पर दिया गए फैसले के बारे में बता रही हैं। उस समय सुप्रीम कोर्ट ने कुछ प्रोग्राम्स के लिए आधार कार्ड पर रोक लगा दी थी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Aadhaar Card linking: UIDAI says No change in deadlines for linking with bank account PAN SIM
पीएम पर दिए विवादास्पद बयान के बाद मणिशंकर अय्यर ने मांगी माफीकैश के बदले सवाल स्कैम: 11 पूर्व सांसदों के खिलाफ दिल्ली कोर्ट ने किए आरोप तय