ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपश्चिम बंगाल: बम बनाते समय विस्फोट में TMC कार्यकर्ता की मौत, पार्टी ने किया इनकार

पश्चिम बंगाल: बम बनाते समय विस्फोट में TMC कार्यकर्ता की मौत, पार्टी ने किया इनकार

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के शमसेरगंज क्षेत्र में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के 40 वर्षीय कार्यकर्ता हुमायूं कबीर की शनिवार को मौत हो गई। हुमायूं की मौत उस समय हुई जब वो अपने घर की छत पर कच्चा...

पश्चिम बंगाल: बम बनाते समय विस्फोट में TMC कार्यकर्ता की मौत, पार्टी ने किया इनकार
श्रेयसी पाल,बरहामपुरMon, 17 Aug 2020 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के शमसेरगंज क्षेत्र में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के 40 वर्षीय कार्यकर्ता हुमायूं कबीर की शनिवार को मौत हो गई। हुमायूं की मौत उस समय हुई जब वो अपने घर की छत पर कच्चा बम बना रहा था, उसी समय वहां विस्फोट हो गया। इस हादसे में उसके 10 साल के बेटे को भी चोट लगी है। हालांकि टीएमसी ने दावा किया है कि इस घटना में पार्टी का कोई कार्यकर्ता शामिल नहीं था।

सब डिवीजनल पुलिस अधिकारी (जंगीपुर) प्रसेनजित बनर्जी ने कहा कि शुरुआती जांच से पता चलता है कि कबीर अपने घर की छत पर बम बना रहा था। तभी एक बम में गलती से फिसल गया और हादसा हो गया। इस घटना में उसका नाबालिक बेटा भी घायल हो गया है। उन्होंने कहा कि हमने घटना की जांच शुरू कर दी है, अभी इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

स्थानीय लोगों ने पुलिस को बाताय कि कबीर एक बीड़ी कारखाने में लेबर था। उन्होंने कहा कि उन्होंने शनिवार रात 9 बजे के आसपास एक जोरदार विस्फोट सुनाई दिया। वे कबीर के घर पहुंचे तो देखे कि वो खून से लथपथ पड़ा हुआ था। मृतक की मां काचिनुर बेवा ने कहा कि कबीर खाना खाने के बाद छत पर गया।

मृतक की मां काचिनुर बेवा ने कहा कि कबीर खाना खाने के बाद छत पर गया और कुछ ही मिनटों में एक विस्फोट हुआ। शमसेरगंज पुलिस थाने के अधिकारियों ने कहा कि कबीर को पहले भी कुछ बार गिरफ्तार किया था और उसका आपराधिक रिकॉर्ड था। उन्होंने आरोप लगाया कि परिवार ने सबूत मिटाने के लिए बम बनाने की सामग्री को हटा दिया। 

हालांकि मृतका की मां ने पुलिस के इस दावे के खारिज करते हुए कहा है कि उनका बेटे का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं रहा है। मुर्शिदाबाद में टीएमसी के प्रवक्ता गौतम घोष ने कहा, हमारी पार्टी में कोई भी इस घटना से जुड़ा नहीं है। हमने पुलिस से मामले की निष्पक्ष जांच करने का अनुरोध किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें