ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश MP: CM उम्मीदवारों के समर्थकों में घोषणा से पहले पोस्टर वॉर, कमलनाथ को दे दी बधाई

MP: CM उम्मीदवारों के समर्थकों में घोषणा से पहले पोस्टर वॉर, कमलनाथ को दे दी बधाई

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में सीएम के नाम की घोषणा नहीं हुई है, लेकिन उससे पहले ही पोस्टर वार (Poster War) शुरू हो गई है। भोपाल में कांग्रेस मुख्यालय ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और...

 MP: CM उम्मीदवारों के समर्थकों में घोषणा से पहले पोस्टर वॉर, कमलनाथ को दे दी बधाई
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान Thu, 13 Dec 2018 05:52 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में सीएम के नाम की घोषणा नहीं हुई है, लेकिन उससे पहले ही पोस्टर वार (Poster War) शुरू हो गई है। भोपाल में कांग्रेस मुख्यालय ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और कमलनाथ (Kamal Nath) के समर्थक अपने-अपने नेता के समर्थन में पोस्टर लेकर खड़े है। कमलनाथ के समर्थकों ने तो उन्हें मुख्यमंत्री बनने की बधाई तक दे डाली है। 

 

 

आपको बता दें कि गुरुवार शाम को सीएम के नाम की घोषणा हो सकती है। बुधवार को विधायकों की बैठक हुई थी उसमें केंद्रीय पर्यवेक्षक ए.के एंटोनी मौजूद थे। एंटोनी रात को दिल्ली रवाना हो गए थे और उन्होंने अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंप दी। संभावना जताई जा रही है कि विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होगा। 

 

 

प्रदेश कांग्रेस की मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने बताया कि केन्द्रीय पर्यवेक्षक ए के एंटोनी, प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया नई दिल्ली से यहां प्रदेश कांग्रेस कायार्लय शाम तक पहुंचेगे। इसके बाद कांग्रेस विधायक दल की बैठक प्रारंभ होगी। ओझा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि विधायक दल के नेता की घोषणा शाम तक हो सकती है। बुधवार को हुई बैठक में 114 विधायकों के अलावा निर्दलीय विधायक भी मौजूद थे। इन विधायकों से एंटोनी ने एक-एक कर बात की।  

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर चल रही खींचतान के बीच पार्टी की शीर्ष नेता सोनिया गांधी और अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को बैठक की। माना जा रहा है कि राहुल गांधी के आवास 12 तुलगक लेन पर हुई बैठक में सोनिया और राहुल ने तीनों राज्यों के अगले मुख्यमंत्रियों के चयन को लेकर चर्चा की। सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष की बहन प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें