Monday, January 17, 2022
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशद. अफ्रीका से चंडीगढ़ लौटा शख्स, पत्नी और नौकर कोरोना संक्रमित, दिल्ली भेजे गए सैंपल

द. अफ्रीका से चंडीगढ़ लौटा शख्स, पत्नी और नौकर कोरोना संक्रमित, दिल्ली भेजे गए सैंपल

एएनआई,चंडीगढ़Gaurav Kala
Tue, 30 Nov 2021 12:28 AM
द. अफ्रीका से चंडीगढ़ लौटा शख्स, पत्नी और नौकर कोरोना संक्रमित, दिल्ली भेजे गए सैंपल

इस खबर को सुनें

दक्षिण अफ्रीका से चंडीगढ़ लौटे एक व्यक्ति, उसकी पत्नी और नौकर कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। ओमिक्रॉम की आशंका के मद्देनजर वेरिएंट पता करने के लिए तीनों के सैंपल जीनोम अनुक्रमण के लिए दिल्ली स्थित एनसीडीसी भेज दिए गए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक रिपोर्ट आने के बाद कुछ कहा जा सकेगा। फिलहाल तीनों को अलग-अलग क्वारंटाइन किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, चंडीगढ़ सेक्टर 36 निवासी 38 साल एक शख्स 21 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से चंडीगढ़ आया था। एयरपोर्ट पर हुई आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर उसे एहतियातन घर पर ही एकांतवास पर रखा गया था। 29 नवंबर को दोबारा की गई आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट में वह, उसकी पत्नी और नौकर संक्रमित पाए गए हैं।  

ओमिक्रॉन की आशंका जताते हुए तीनों संक्रमितों को सेक्टर 32 में डॉक्टरों की देखरेख में भर्ती कर लिया गया है। निदेशक स्वास्थ्य डॉ. सुमन सिंह के अनुसार तीनों मरीज की स्थिति ठीक है। मरीजों के सैंपल जिनोम अनुक्रमण के लिए दिल्ली स्थित एनसीडीसी भेजे गए हैं। 

बता दें कि अफ्रीका और यूरोप समेत दुनिया भर के कई देशों में कोरोना वायरस के खतरनाक ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर सरकार सतर्क हो गई है। केंद्र सरकार ने रविवार को विदेश से आने वाले लोगों के लिए नई गाइडलाइंस जारी कर दी है। इसके तहत भारत आने वाले यात्रियों को पिछले 14 दिनों की अपनी ट्रैवल हिस्ट्री के बारे में बताना होगा। इसके अलावा अपनी निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट भी एयर सुविधा पोर्टल पर अपलोड करनी होगी। तभी वे भारत की यात्रा कर पाएंगे।
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें