ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकोरोना लॉकडाउन: गुजरात में गरीबों, जरूरतमंदों का पेट भर रहे 150 ट्रांसजेंडर्स, देखें तस्वीरें

कोरोना लॉकडाउन: गुजरात में गरीबों, जरूरतमंदों का पेट भर रहे 150 ट्रांसजेंडर्स, देखें तस्वीरें

देश में कोरोना वायरस से उपजे संकट के हालात में सभी एक दूसरे की मदद करने को आगे आ रहे हैं। हर कोई लॉकडाउन में फंसे लोगों तक राहत पहुंचाने की अपने-अपने स्तर से कोशिशों में जुटा है। ऐसी ही एक कोशिश...

कोरोना लॉकडाउन: गुजरात में गरीबों, जरूरतमंदों का पेट भर रहे 150 ट्रांसजेंडर्स, देखें तस्वीरें
लाइव हिन्दुस्तान टीम,सूरतTue, 31 Mar 2020 08:51 AM
ऐप पर पढ़ें

देश में कोरोना वायरस से उपजे संकट के हालात में सभी एक दूसरे की मदद करने को आगे आ रहे हैं। हर कोई लॉकडाउन में फंसे लोगों तक राहत पहुंचाने की अपने-अपने स्तर से कोशिशों में जुटा है। ऐसी ही एक कोशिश गुजरात के ट्रांसजेंडर सदस्यों के द्वारा देखने को मिल रही है। सूरत में करीब 150 ट्रांसजेंडरों का एक समूह कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच जरूरतमंदों और स्लम इलाकों के लोगों में भोजन बांट रहा है। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गुजरात के सूरत में ट्रांसजेंडर समुदाय के लगभग 150 सदस्यों का एक समूह भोजन किट वितरित कर रहा है, जिसमें चावल, आटा, तेल, चाय पत्ती, चीनी अन्य चीजें शामिल हैं। ये लोग शहर के स्लम क्षेत्रों के निवासियों और अन्य जरूरतमंद लोगों के बीच ये राहत की सामग्री बांट रहे हैं। 

समूह की एक सदस्य निशा कहती हैं, 'हमने 200 किटों के साथ इसकी शुरुआत की थी, मगर अब यह लगभग 1500 हो गया है। हम इसे खुद बांटने के लिए तैयार करते हैं। हम सभी नवरात्रि में एक साथ मिलते थे और इसे सेलिब्रेट करते थे, मगर कोविड-19 महामारी की वजह से इस साल हमने रद्द कर दिया। यही वजह है कि हमने सेलिब्रेशन की बजाय ऐसा करने का सोचा। 

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 14 अप्रैल तक लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और यह आंकड़ा 1000 पार कर गया है, वहीं इस खतरनाक कोरोना वायरस से अब तक 32 लोगों की मौत हो चुकी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें