DA Image
2 अगस्त, 2020|6:02|IST

अगली स्टोरी

विशाखापट्टनम में बड़ा हादसा, विशाल क्रेन गिरने से 11 लोगों की मौत और 1 घायल

a crane collapses at hindustan shipyard limited in visakhapatnam andhra pradesh 10 dead

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक बड़ा हादसा हो गया है। जहां हिन्दुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में एक विशाल क्रेन गिर गई जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई है। घटना को लेकर डीसीपी सुरेश बाबू ने कहा है कि बड़ी क्रेन गिर गई जिसकी चपेट में आने से 11 लोगों की मौत हो गई है और एक घायल हैं। क्रेन गिरने के बाद शिपयार्ड में अफरा-तफरी मच गई है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारी-भरकम क्रेन के पास कुल लगभग 18 मजदूर काम कर रहे थे। इसी बीच क्रेन टूटकर नीचे गिर गया। क्रेन की चपेट में आने से 11 की मौत हो गई है जबकि एक मजदूर घायल हो गया है जिसको अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि यह हादसा उस समय हुआ जब क्रेन से लोडिंग का ट्रायल किया जा रहा था। घटना को लेकर राज्य सरकार की ओर से अधिकारियों को कारगर और जरूरी कदम उठाने के निर्देश जारी किए गए हैं।

बता दें कि इससे पहले विशाखापट्टनम में ही एक केमिकल फैक्ट्री में गैस रिसाव की घटना सामने आई थी। गैस रिसाव कांड में 11 लोगों की मौत भी हो गई थी जबकि 300 लोगों को कई अस्पतालों में भर्ती कराया गया था। गैस इतनी खतरनाक थी कि राह चलते लोग बेहोश होकर गिरने लगे थे।

गैसे पूरे इलाके में फैल गई थी। जिसकी वजह से लोगों ने आंखों में जलन, सांस लेने में तकलीफ, जी मचलाना और शरीर पर लाल चकत्ते पड़ने जैसी समस्या देखने को मिली थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:A crane collapses at Hindustan Shipyard Limited in Visakhapatnam Andhra Pradesh 10 dead