DA Image
26 सितम्बर, 2020|2:05|IST

अगली स्टोरी

बचा लो देश की जवानी को...: बॉलीवुड में ड्रग्स पर मचे 'संग्राम' के बीच फिर बोले BJP सासंद रवि किशन

ravi kisan

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद जिस तरह से ड्रग्स के कनेक्शन में बॉलीवुड के कुछ नाम सामने आए हैं, उसके बाद से इस मामले पर फिल्म इंडस्ट्री में बवाल जारी है। संसद तक में इसकी गूंज सुनाई पड़ी और ड्रग्स मामले में बॉलीवुड भी दो खेमों में बंट गया है। बॉलीवुड अभिनेता और लोकसभा सांसद रवि किशन और राज्यसभा सांसद जया बच्चन के बीच बयानबाजी देखने को मिली। इस बीच रवि किशन ने एक बार फिर से देश की जवानी को ड्रग्स से बचाने की अपील की है। 

रवि किशन ने कविता वाले अंदाज में बुधवार सुबह ट्वीट किया और कहा, 'रोक दो नशे के दरिया में, बहते हुए पानी को। अभी भी वक्त है, बचा लो देश की जवानी को।।वक्त रहते जो न जागे तुम, तो अनर्थ हो जाएगा।नशे की लत से तुम्हारा, सारा जीवन व्यर्थ हो जाएगा।।'

इससे पहले गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद रवि किशन ने ट्वीट किया कि नशा फूंक कर है बढ़ी, किसकी अबतक शान? चिता सरीखा तन जले, घर हौवै शमशान। बॉलीवुड का हित यही, समझो ध्यान लगाय। सभी नशे से मुक्त हो, ऐसा होय उपाय। वीर शिवा की भूमि पर, बंद करो यह पाप। मर्यादा का जन्म हो, तभी मिटेगा ताप।

रवि किशन के ट्वीट से कई लोगों ने सहमति जताई है। कीर्ति आजाद ने भी ट्वीट को शेयर कर लिखा- सही कहा है आपने, भर दी इसमें जान, न जाने फिर क्यों, युवा है इससे अनजान????।

संसद में रवि किशन ने क्या कहा था
बॉलीवुड में ड्रग्स कनेक्शन को लेकर सांसद रवि किशन ने सोमवार को लोकसभा में कहा था कि ड्रग्स का कल्चर देश में बढ़ रहा है और इसके तार बॉलीवुड से भी जुड़े हैं। ऐसे में जांच की जानी चाहिए। 

जया के बयान के बाद क्या कहा
रवि किशन ने कहा कि मैं रेंगकर ऊपर आया हूं। मैंने थाली में छेद नहीं किया है। जया जी से ये उम्मीद नहीं थी। 
रवि किशन ने कहा कि मैं सेंट्रल हॉल में उनके पैर छूता हूं। हमें लगा था कि वो समर्थन देंगी। जया जी ने मेरा वक्तव्य सुना ही नहीं। 
दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री को एक प्लान के तहत खत्म किया जा रहा है। हमें इस इंडस्ट्री को बचाना है। फिल्म इंडस्ट्री के एक जिम्मेदार सदस्य के रूप में, यह सिर्फ मेरा अधिकार नहीं है, बल्कि संसद में इसे उठाना मेरा कर्तव्य है और जया जी को इसका सम्मान करना चाहिए। 

जया बच्चन ने राज्यसभा क्या कहा
राज्‍यसभा सांसद जया बच्‍चन ने कहा, 'जिन लोगों ने फिल्‍म इंडस्‍ट्री से नाम कमाया, वे इसे गटर बता रहे हैं। मैं इससे बिल्‍कुल सहमत नहीं हूं।' मैं सरकार से अपील करती हूं कि वो ऐसे लोगों से कहे कि इस तरह की भाषा का इस्‍तेमाल न करें।' उन्‍होंने एक वक्‍त ऐसे लोगों के लिए कहा कि 'जिस थाली में खाते हैं, उसी में छेद करते हैं।' राज्यसभा में जया बच्चन ने कहा कि एंटरटेनमेंट इंडस्‍ट्री हर दिन 5 लाख लोगों को सीधे तौर पर रोजगार देती है। ऐसे वक्‍त में जब अर्थव्‍यवस्‍था बेहद बुरी हालत में है, लोगों का ध्‍यान हटाने के लिए हमें (बॉलिवुड) सोशल मीडिया पर निशाना बनाया जा रहा है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ravi Kishan Tweet goes Viral after jaya bachchan statement in Rajya Sabha