DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मानसून ने केरल में दी दस्तक: मौसम विभाग

 monsoon to hit kerala coast on june 4

मानसून ने केरल में दस्तक दे दी है। मौसम विभाग ने इसकी पुष्टि की है। मौसम विभाग ने यहां एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि केरल और लक्षद्वीप में मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गयी है। दक्षिण-पश्चिम अरब सागर, लक्षद्वीप, मालदीव क्षेत्र, दक्षिण पूर्व अरब सागर और मन्नार की खाड़ी के ऊपर 35-45 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवा चलने का अनुमान है। विज्ञप्ति के अनुसार मौसम खराब होने के कारण राज्य के मछुआरों को नौ, 10 और 11 जून को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गयी है।

केरल आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (केडीएमए) के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिम मानसून के पहुंचने के मद्देनजर राज्य के विभिन्न जिलों में नौ से 11 मई तक रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। राज्य के कुछ हिस्सों में 115-204.5 मिलीमीटर तक बारिश होने का अनुमान जताया गया है। त्रिशूर में 10 जून के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है जबकि एनार्कुलम, मलाप्पुरम और कोझिकोड जिले में 11 जून के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, अलापुझा, एनार्कुलम और त्रिशूर में 9 जून के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, अलापुझा, एनार्कुलम, मलाप्पुरम और कोझिकोड जिले में 10 जून के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि कोल्लम, अलापुझा और कोट्टयम जिले में 11 जून के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

आठ जून के लिए तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, अलापुझा, एनार्कुलम और त्रिशूर जिले में येलो अलर्ट जारी किया गया है। नौ जून के लिए पठानमथिट्टा, कोट्टयम, इडुक्की, पलाक्कड़, मलाप्पुरम और कोझिकोड जिले में येलो अलर्ट जारी किया गया है। कोट्टयम, इडुक्की और पलाक्कड़ में 10 जून के लिए येलो अलर्ट घोषित है। जबकि वायानाड जिले में 11 जून के लिए येलो अलर्ट घोषित किया गया है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Monsoon hits Kerala coast: IMD