ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजम्मू कश्मीर में आज भी कई शैक्षिक संस्थान बंद

जम्मू कश्मीर में आज भी कई शैक्षिक संस्थान बंद

जम्मू कश्मीर में आतंकी समूह अलकायदा से संबद्ध एक गुट के मुखिया जाकिर मूसा के मारे जाने के बाद छात्रों के विरोध प्रदर्शन को टालने के लिए सोमवार को राज्य के कई शैक्षिक संस्थान बंद रहे। अधिकारियों ने यह...

जम्मू कश्मीर में आज भी कई शैक्षिक संस्थान बंद
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 27 May 2019 02:48 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू कश्मीर में आतंकी समूह अलकायदा से संबद्ध एक गुट के मुखिया जाकिर मूसा के मारे जाने के बाद छात्रों के विरोध प्रदर्शन को टालने के लिए सोमवार को राज्य के कई शैक्षिक संस्थान बंद रहे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कई स्कूलों में दसवीं कक्षा तक पढ़ाई सामान्य रही। लेकिन श्रीनगर, बडगाम और कुपवाड़ा में सभी उच्चतर माध्यमिक स्कूलों तथा डिग्री कॉलेजों को ऐहतियात के तौर पर बंद रखा गया।

अधिकारियों के अनुसार बारामूला जिले के बारामूला शहर, सोपोर और पत्तन में तथा गंदेरबल जिले में कुछ कालेजों और उच्चतर माध्यमिक स्कूलों में कक्षाएं नहीं लगीं। बांदीपोरा के सुंबल और हाजिन इलाकों में, अनंतनाग जिले के अनंतनाग और बिजबहेड़ा शहरों में, कुलगाम के नेहामा में, दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में भी कालेजों और उच्चतर माध्यमिक स्कूलों में कक्षाएं नहीं लगीं। अवन्तीपोरा स्थित इस्लामिक यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (आईयूएसटी) भी बंद रहा।

अलकायदा से संबद्ध एक संगठन अंसार गज़वत उल हिंद का कथित प्रमुख मूसा शुक्रवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में त्राल के ददसारा गांव में सुरक्षा बलों के साथ एक मुठभेड़ में मारा गया था। 
 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें