ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसफर में 90 यात्रियों की अचानक बिगड़ी तबीयत, खाया था ट्रेन का खाना; मच गया हड़कंप

सफर में 90 यात्रियों की अचानक बिगड़ी तबीयत, खाया था ट्रेन का खाना; मच गया हड़कंप

एक स्पेशल ट्रेन का खाना खाने के बाद 90 यात्रियों की तबीयत खराब हो गई है। इस घटना के बाद ट्रेन में अफरा-तफरी मच गई। महाराष्ट्र के पुणे रेलवे स्टेशन पर डॉक्टरों ने सभी यात्रियों का ट्रीटमेंट किया।

सफर में 90 यात्रियों की अचानक बिगड़ी तबीयत, खाया था ट्रेन का खाना; मच गया हड़कंप
Himanshu Tiwariएजेंसियां,पुणेWed, 29 Nov 2023 06:06 PM
ऐप पर पढ़ें

चेन्नई से पालीताना (गुजरात) जा रही एक स्पेशल ट्रेन का खाना खाने के बाद 90 यात्रियों की तबीयत खराब हो गई है। इस घटना के बाद ट्रेन में अफरा-तफरी मच गई। मंगलवार शाम को महाराष्ट्र के पुणे रेलवे स्टेशन पर डॉक्टरों ने सभी यात्रियों की जांच की और उनका ट्रीटमेंट किया। बताया जा रहा है कि फूड प्वाइजनिंग की वजह से ट्रेन में सवार यात्रियों की तबीयत खराब हुई थी। डॉक्टरों द्वारा उपचार किए जाने के बाद ट्रेन 50 मिनट बाद अपनी आगे की यात्रा के लिए रवाना हो गई।

रेलवे का आया जवाब

मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डॉ. शिवराज मानसपुरे ने बताया कि 'भारत गौरव' ट्रेन को एक समूह द्वारा गुजरात के पालीताना में एक धार्मिक समारोह के लिए निजी तौर पर बुक किया गया था। उन्होंने बताया कि समूह ने निजी तौर पर भोजन खरीदा था और इसकी आपूर्ति रेलवे या भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) द्वारा नहीं की गई थी। उन्होंने बताया कि यात्रियों को परोसा गया खाना पेंट्री कार में तैयार किया गया था।

डॉक्टरों ने किया उपचार

अधिकारी ने कहा, ''सोलापुर और पुणे के बीच एक कोच के लगभग 80 से 90 यात्रियों ने फूड प्वाइजनिंग की शिकायत की। उन्होंने बेचैनी, दस्त और सिरदर्द की शिकायत की।'' उन्होंने कहा कि पुणे स्टेशन पर डॉक्टरों की एक टीम ने सभी यात्रियों की जांच की और उन्हें इलाज मुहैया कराया। अधिकारी ने कहा, ''50 मिनट बाद ट्रेन रवाना हो गई। सभी यात्रियों की हालत स्थिर है।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें