ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशगंभीर लापरवाही: खून चढ़ाने के बाद लड़की पाई गई HIV पॉजिटिव

गंभीर लापरवाही: खून चढ़ाने के बाद लड़की पाई गई HIV पॉजिटिव

कैंसर से पीड़ित नौ वर्षीय एक बच्ची को यहां क्षेत्रीय कैंसर केंद्र में खून चढ़ाया गया, जिसके बाद वह एचआईवी से संक्रमित हो गई। मामले में केरल सरकार ने शुक्रवार को विशेषज्ञों की एक टीम को इस शिकायत की...

गंभीर लापरवाही: खून चढ़ाने के बाद लड़की पाई गई HIV पॉजिटिव
तिरुवनंतपुरम। एजेंसीFri, 15 Sep 2017 08:38 PM
ऐप पर पढ़ें

कैंसर से पीड़ित नौ वर्षीय एक बच्ची को यहां क्षेत्रीय कैंसर केंद्र में खून चढ़ाया गया, जिसके बाद वह एचआईवी से संक्रमित हो गई। मामले में केरल सरकार ने शुक्रवार को विशेषज्ञों की एक टीम को इस शिकायत की जांच के आदेश दिए हैं। 

बच्ची के पिता की शिकायत पर गंभीरता से विचार करते हुए, स्वास्थ्य मंत्री केके शैलेजा ने मामले की जांच के लिए चिकित्सा शिक्षा की संयुक्त निदेशक (डीएमई) डॉ. श्रीकुमारी की अध्यक्षता में एक पैनल के गठन का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि समिति को तत्काल जांच के बाद एक रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि बच्ची के आगे के इलाज का सारा खर्च सरकार उठाएगी।

पुलिस के मुताबिक, बच्ची का इलाज अलापुझा मेडिकल कॉलेज में चल रहा था, जहां से उसे आगे के इलाज के लिए आरसीसी भेजा गया। यहां चिकित्सकों ने उसकी विभिन्न जांच करवाई जिसमें खून की जांच भी शामिल थी, जिससे पता चला कि वह एचआईवी पॉजिटिव है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें