DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

24 घंटे में 9 हत्याएं: केजरीवाल ने केंद्र सरकार को घेरा, दिल्ली पुलिस ने दिया ये जवाब

delhi police  symbolic image

दिल्ली में शनिवार से अब तक तीन अलग-अलग घटनाओं में 9 हत्याएं हो चुकी हैं। आम आदमी पार्टी (आप) ने इन घटनाओं को लेकर बिगड़ती कानून एवं व्यवस्था के लिये केंद्र सरकार पर निशाना साधा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में गंभीर अपराध बढ़ते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के मामले में सुरक्षा के लिए किसके दरवाजे खटखटाये जाने चाहिए।

आम आदमी पार्टी ने बिगड़ती कानून-व्यवस्था के लिए भाजपा, इसके सांसदों, उप राज्यपाल तथा केंद्रीय गृह मंत्री को भी जिम्मेदार बताया। शनिवार की सुबह 42 वर्षीय एक व्यक्ति ने दक्षिणी दिल्ली के महरौली इलाके में अपनी पत्नी और तीन बच्चों की गला काटकर हत्या कर दी। शनिवार की की एक अन्य घटना में द्वारका में कुछ अज्ञात लोगों ने घर में घुसकर 51 वर्षीय बुजुर्ग और उनकी पत्नी की चाकू मारकर हत्या कर दी। रविवार की सुबह वसंत विहार इलाके में एक बुजुर्ग दंपति तथा उनके नौकर की लाश मिली। इनका गला कटा हुआ था।

दिल्ली ट्रिपल मर्डर: वसंत विहार में बुजुर्ग दंपति, नौकरानी का शव मिला

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ''दिल्ली में गंभीर अपराधों में खतरनाक वृद्धि देखी जा रही है। एक बुजुर्ग दंपति और उनका नौकर वसंत विहार में मृत पाया गया। शहर में पिछले 24 घंटे में नौ हत्याएं हो चुकी हैं। दिल्ली वालों की सुरक्षा के लिए किसका दरवाजा खटखटाया जाना चाहिए?"

इस ट्वीट के जवाब में दिल्ली पुलिस ने अपराध बढ़ने के दावे को खारिज कर दिया। दिल्ली पुलिस ने कहा, ''दिल्ली में इस तरह अपराध नहीं बढ़ा है। इस साल 2018 की तुलना में जघन्य अपराध 10 प्रतिशत कम हुए हैं। इसी तरह बुजुर्गों के खिलाफ जघन्य अपराध 22 प्रतिशत कम हुआ है।"

उसने कहा, ''जिन घटनाओं का जिक्र मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कर रहे हैं, इन तीन में से दो मामलों में अपराध या तो परिवार के सदस्य द्वारा किया गया या घर के ही किसी व्यक्ति द्वारा किया गया। वसंत विहार मामले में भी घर आने वाला व्यक्ति दोस्ताना संबंध वाला था और पुलिस के पास इसे लेकर महत्वपूर्ण स्रोत हैं।"

आप की वरिष्ठ नेता आतिशी ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिये भाजपा को जिम्मेदार मानती है।

दिल्ली में बदमाशों ने महिला पत्रकार को गोली मारी, कार पर अंडे भी फेंके

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:9 Murders in 24 hours in delhi Arvind Kejriwal Questions Dangerous Spurt in Crimes Delhi Police Respond with Stats