ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशओमिक्रॉन खतरे के बीच अच्छी खबर, 85 प्रतिशत आबादी को लगी टीके की पहली खुराक

ओमिक्रॉन खतरे के बीच अच्छी खबर, 85 प्रतिशत आबादी को लगी टीके की पहली खुराक

ओमिक्रॉन वैरिएंट के डर के बीच देश के लिए अच्छी खबर ये है कि 85 प्रतिशत आबादी को टीके की पहली खुराक लग गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को इस बात की पुष्टि की है। वहीं, 50 प्रतिशत से...

ओमिक्रॉन खतरे के बीच अच्छी खबर, 85 प्रतिशत आबादी को लगी टीके की पहली खुराक
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 06 Dec 2021 05:57 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ओमिक्रॉन वैरिएंट के डर के बीच देश के लिए अच्छी खबर ये है कि 85 प्रतिशत आबादी को टीके की पहली खुराक लग गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को इस बात की पुष्टि की है। वहीं, 50 प्रतिशत से ज्यादा आबादी टीके की दोनों खुराक लगा चुकी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को जानकारी दी कि देश में कोरोना टीकाकरण बेहद तेज रफ्तार में चल रहा है। इसी का नतीजा है कि महज कुछ ही महीनों में देश की इतनी बड़ी आबादी का 85 प्रतिशत हिस्सा कोरोना टीके की पहली लगा चुका है। यहां ये बताना जरूरी है कि इसमें वयस्क आबादी के टीकाकरण की बात की जा रही है। इन आंकड़ों में 18 साल से कम उम्र के लोगों को सम्मिलित नहीं किया गया है।

कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन तेजी से भारत में पैर पसार रहा है। इस नए वैरिएंट का ट्रांसमिशन रेट बहुत ज्यादा बताया जा रहा है। यही वजह है कि भारत में ओमिक्रॉन वैरिएंट की रफ्तार भी तेजी से बढ़ रही है। इसी के मद्देनजर सरकार कोरोना टीकाकरण की रफ्तार बढ़ा रही है। सरकार की कोशिश कोरोना की तीसरी लहर को रोकना है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें