ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकैंडल मार्च: इंसाफ के लिए उतरी बच्ची, कहा-8 साल की हूं

कैंडल मार्च: इंसाफ के लिए उतरी बच्ची, कहा-8 साल की हूं

रात के पौने एक बजे जब बच्चे गहरी नींद में सो रहे होते है। उस वक्त आठ साल की बच्ची कैंडल थामे इंडिया गेट के पास चुपचाप अपनी माँ के साथ चल रही है। मीडिया के कैमरों और भीड़ से बेखबर वो अपनी धुन में है।...

कैंडल मार्च: इंसाफ के लिए उतरी बच्ची, कहा-8 साल की हूं
नई दिल्ली, मानसी मिश्राFri, 13 Apr 2018 01:32 AM
ऐप पर पढ़ें

रात के पौने एक बजे जब बच्चे गहरी नींद में सो रहे होते है। उस वक्त आठ साल की बच्ची कैंडल थामे इंडिया गेट के पास चुपचाप अपनी माँ के साथ चल रही है। मीडिया के कैमरों और भीड़ से बेखबर वो अपनी धुन में है। तभी अचानक एक रिपोर्टर ने उसके मुंह पर माइक लगा दिया। रिपोर्टर ने बच्ची से पूछा, बेटा यह कैंडल किसलिये पकड़ी है?  उसका लहजा सख्त था। उसके बॉडी लैंग्वेज से यह रटा रटाया जवाब नही लग रहा था। 

उन्नाव-कठुआ गैंगरेप: राहुल गांधी ने निकाला कैंडल मार्च, सरकार पर बरसे

'बेटा किस क्लास में पढती हो, कितने साल की हो?' इस बार रिपोर्टर ने दो सवाल एक साथ किये। इस पर बच्ची ने जवाब दिया। थर्ड में पढ़ती हूँ। 

अब माइक उसके मुंह से हट चुका था। वो भीड़ में आगे बढ़ गई। लेकिन, छोटी बच्ची के ये जवाब  हमारे समाज के लिए बड़े सवाल हैं। इतनी छोटी उम्र की बच्चियां जब अपनी उम्र या खुद से छोटी  बच्चियों के साथ घटनाएं होते देखती हैं, तो उनके बालमन पर कैसा असर पड़ रहा है। छोटी बच्चियों के अभिभावक किस तरह के डर में जी रहे हैं। कांग्रेस दल के नेताओं के मन मे भले ही हम और आप नहीं झांक सकते, लेकिन उस बच्ची की आंखें साफ़ साफ़ कह रही हैं कि हमे सुरक्षित माहौल दें। हमें हमारा बचपन जीने दें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें