DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सख्ती : आठ ट्विटर खाते बंद होंगे, पाकिस्तान की शह पर रची जा रही साजिश

cloudfront houseboats in srinagar

जम्मू - कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त किए जाने के बाद पाकिस्तान के इशारे पर लोगों को गुमराह करने और दुष्प्रचार का एजेंडा चला रहे लोगों पर केंद्र सरकार सख्त है। सोशल मीडिया पर अलगाववादी मुहिम को आगे बढ़ाने वालों पर नकेल कसने की कार्रवाई शुरू की गई है।

गृह मंत्रालय की ओर से भ्रामक जानकारी देने वाले आठ ट्विटर खातों को बंद करने की सिफारिश की गई है। गृहमंत्रालय ने जिन आठ खातों को बंद करने की सिफारिश की गई है उनमें अलगाववादी नेता गिलानी से जुड़े ट्विटर अकाउंट भी शामिल हैं।

पाक की शह पर रची जा रही साजिश : सूत्रों ने कहा कि पाक की शह पर कई तरह की साजिश रची जा रही है। कट्टरपंथी तत्वों का इस्तेमाल करके स्थिति को भड़काने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन भारतीय सुरक्षा बल उच्च स्तर पर सतर्कता बनाए हुए हैं। सीमाओं से लेकर कश्मीर के अंदरूनी हिस्सों में कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। खुफिया सूचनाओं में पाकिस्तान की शह पर हमलों के अंदेशा की वजह से सुरक्षा बलों को कड़ी निगरानी के निर्देश दिए गए हैं।

कूटनीति का असर: कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के साथ नहीं खड़ा हो सकता चीन

सैकड़ों अकाउंट पर निगरानी 
सूत्रों ने कहा कि सैकड़ों ट्विटर अकाउंट पर निगरानी की जा रही है। सरकार ने स्पष्ट किया है कि देश विरोधी प्रचार और अलगावादी व भड़काने वाली मुहिम का प्रोपेगैंडा सोशल मीडिया पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

आम लोगों का भरोसा जीतने की कोशिश
सुरक्षा बलों की ओर से आम लोगों का भरोसा जीतने के लिए उनकी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया जा रहा है। लोगों को बताया जा रहा है कि उनके भले के लिए सरकार कई प्रयास कर रही है। सरकार चाहती है कि आम लोगों के विकास के लिए काम हो। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:8 Twitter handles Will suspend for anti India propaganda Home Ministry Recommendation