ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकेरल में RSS कार्यकर्ता की हत्या: पुलिस ने SDPI के 8 लोगों को किया गिरफ्तार, भजपा ने किया है बंद का आह्वान

केरल में RSS कार्यकर्ता की हत्या: पुलिस ने SDPI के 8 लोगों को किया गिरफ्तार, भजपा ने किया है बंद का आह्वान

केरल पुलिस ने बुधवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ता नंदू आर कृष्णा की हत्या के मामले में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के आठ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। चेरथला...

केरल में RSS कार्यकर्ता की हत्या: पुलिस ने SDPI के 8 लोगों को किया गिरफ्तार, भजपा ने किया है बंद का आह्वान
एजेंसीThu, 25 Feb 2021 01:36 PM
ऐप पर पढ़ें

केरल पुलिस ने बुधवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ता नंदू आर कृष्णा की हत्या के मामले में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के आठ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। चेरथला पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए लोगों में सुनीर (33), यासिर (32), अब्दुल खदर (52), मोहम्मद अंज (24), अंसिल (33), रियाज (38), निषाद (32) और शबुदेने (49) का नाम शामिल है। 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अन्य संगठनों ने बुधवार रात जिले में झड़प के दौरान एसडीपीआई सदस्यों द्वारा कथित रूप से आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या के बाद केरल के अलाप्पुझा जिले में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है। भाजपा जिलाध्यक्ष एमवी गोपकुमार ने कहा, "भाजपा और अन्य हिंदू संगठनों ने घटना के विरोध में सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक अलाप्पुझा जिले में बंद का आह्वान किया है।"

पुलिस ने बताया कि झड़प में आरएसएस और एसडीपीआई के कम से कम छह कार्यकर्ता घायल हुए भी थे। उन्हें अलप्पुझा एवं एर्नाकुलम के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि आरएसएस के एक घायल कार्यकर्ता की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

रिपोर्टों के अनुसार, कासरगोड से तिरुवनंतपुरम तक भाजपा की विजय यात्रा की शुरुआत के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की केरल यात्रा के विरोध में एसडीपीआई ने हाल में एक मार्च निकाला था, जिसके बाद से इलाके में तनाव बढ़ गया है। एसडीपीआई के कार्यक्रम के बाद से दोनों समूहों ने इलाके में विरोध मार्च निकाले हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें