DA Image
29 अक्तूबर, 2020|7:07|IST

अगली स्टोरी

सड़क किनारे जमीन पर रख औषधीय पौधे बेच रहा था 79 वर्षीय बुजुर्ग, किसी ने फोटो वायरल कर दी, अब किस्मत ही बदल गई

79-yr-old roadside sapling seller sales double after viral photo

सोशल मीडिया पर किसी की तस्वीर वायरल होने पर किस्मत किस कदर बदल सकती है, उसकी एक बानगी हम दिल्ली में 'बाबा का ढाबा' वाले केस में देख चुके हैं। ठीक इसी तरह बेंगलुरु में सड़क किनारे औषधीय पौधे बेचने वाले 79 वर्षीय बुजुर्ग रेवन्ना सिद्दप्पा की जिंदगी को एक तस्वीर ने बदल दिया। पहले जहां वह पांच पौधे बेचा करते थे, अब उनकी डिमांड बढ़ गई है।

रेवन्ना सिद्दप्पा सड़क पर रखकर पौधे बेचते हैं। जब सड़क पर बैठे और पौधे बेचते हुए सिद्धप्पा की तस्वीर वायरल हुई, तो मदद का हाथ भी आगे आया और कुछ निवासियों ने उन्हें एक मेज, कुर्सी और छाता दिया। 

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में रेवन्ना सिद्दप्पा ने कहा, 'मैं 79 साल का हूं और मैं कनकपुरा रोड के सड़क किनारे औषधीय पौधे बेचता हूं। किसी ने मुझे देखा और एक तस्वीर ली और उसे हर जगह डाल दिया।' उन्होंने आगे कहा, 'इसके बाद मुझे लोगों से काफी मदद मिली। मुझे पौधे रखने के लिए टेबल, कुर्सी और छाता मिला। पहले मैं सिर्फ पांच औषधीय पौधे बेचा करता था, मगर अब यह संख्या दोगुनी हो गई है।'

सिद्दप्पा ने आगे कहा कि वह 20-30 रुपये की लागत से पौधे बेचते हैं। उन्होंने कहा, 'मैं पिछले 3 साल से पौधे बेच रहा हूं। मैं किसी से कर्ज नहीं लेना चाहता। मैं अपने दम पर कमाऊंगा।' बता दें कि बीते दिनों दिल्ली के बाबा का ढाबा भी इसी तरह वायरल हुआ था, जिसके बाद उनके दुकान पर खाने वालों की भीड़ लग गई थी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:79 Year old roadside sapling seller sales double after viral photo in Bengaluru