6th phase election voting lok sabha evm problems in many places - 6th Phase Election: EVM में खराबी से कई जगहों पर घंटेभर प्रभावित रहा मतदान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

6th Phase Election: EVM में खराबी से कई जगहों पर घंटेभर प्रभावित रहा मतदान

6            evm

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के छठवें चरण (6th Phase Voting) में पूर्वांचल की पांच संसदीय सीटों आजमगढ़, मछली शहर, लालगंज, जौनपुर एवं भदोही में रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान (Voting) जारी है। इस दौरान दो दर्जन बूथों पर मतदान शुरू होते ही ईवीएम में खराबी की शिकायत आई। जिसके चलते कहीं बीस मिनट तो कहीं डेढ़ घंटे तक मतदान प्रभावित रहा। ईवीएम में सबसे अधिक खराबी की शिकायत लालगंज संसदीय क्षेत्र में आई। 

ये भी पढ़ें: वोट डालने के बाद राहुल बोले- मुझे विश्वास नफरत नहीं प्यार की जीत होगी

लालगंज के फूलपुर में प्रशासन की ओर से बनाए गए आदर्श बूथ गोधना बूथ संख्या 138 एबी पर ईवीएम में खराबी से एक घंटे तक मतदान प्रभावित रहा। वहीं पूर्व माध्यमिक विद्यालय आंधीपुर में भी आधा घंटा देरी से वोटिंग शुरू हुई। अतरौलिया कस्बे के बूथ संख्या एक पर ईवीएम में तकनीकी खराबी से डेढ़ घंटे  तक मतदान प्रभावित रहा।

लालगंज लोकसभा क्षेत्र के जीवली प्राथमिक विद्यालय की बूथ संख्या 138 पर दो वोट डालने के बाद ही ईवीएम में तकनीकी खराबी आ गई। जिसके चलते 15 मिनट तक मतदान बाधित रहा। इसी तरह लालगंज लोकसभा सीट के प्राथमिक विद्यालय शहखजूरा के बूथ संख्या 308 एवं प्राथमिक विद्यालय खैरपुर जगजीवन के बूथ संख्या 28 पर ईवीएम में गड़बड़ी के चलते आधे घंटे तक लोग इंतजार करते रहे। सूचना पर पहुंचे सेक्टर मजिस्टे्रट ने मशीन बदला तब जाकर मतदान शुरू हुआ। 

ये भी पढ़ें: LIVE: राहुल के बाद सोनिया गांधी पहुंचीं वोट डालने, शीला दीक्षित भी साथ

आजमगढ़ के मुबारकपुर क्षेत्र प्राथमिक विद्यालय मुईनाबाद बूथ नंबर सात, लालगंज के जीरिकपुर बूथ संख्या 178 एवं गोधना बूथ संख्या 138 पर ईवीए में गडबड़ी से  एक घंटे बाद मतदान शुरू हुआ। आजमगढ़ के अतरौलिया के बूथ संख्या 53 पर वोटर कार्ड रहते हुए भी मतदाता सूची में नाम न रहने पर कई लोग परेशान रहे। भदोही संसदीय सीट के घोसिया मतदान केन्द्र पर ईवीएम के चलते  आधे घंटे मतदान प्रभावित हुआ। 

ग्रामीणों ने किया वोट का बहिष्कार 

पिछले कई सालों से सड़क की मरम्मत की मांग कर रहे मछलीशहर संसदीय सीट के अंतर्गत वाराणसी के पिंडरा विधानसभा क्षेत्र के  असवालपुर गांव के लोगों ने रविवार को वोट का बहिष्कार कर दिया। सूचना पर प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेन्द्र सिंह के निर्देश पर जोनल व सेक्टर मजिस्टे्रट ने पहुंचकर ग्रामीणों को समझाकर वोट देने की अपील की। फिलहाल ग्रामीण अभी तक वोट नहीं देने की जिद पर अड़े हुए हैं।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:6th phase election voting lok sabha evm problems in many places