DA Image
Friday, November 26, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशकर्नाटक: मेडिकल कॉलेज में कोरोना का विस्फोट, टीके की दोनों डोज लेने के बावजूद 66 छात्र संक्रमित

कर्नाटक: मेडिकल कॉलेज में कोरोना का विस्फोट, टीके की दोनों डोज लेने के बावजूद 66 छात्र संक्रमित

पीटीआई,धारवाड़Ashutosh Ray
Thu, 25 Nov 2021 07:42 PM
कर्नाटक: मेडिकल कॉलेज में कोरोना का विस्फोट, टीके की दोनों डोज लेने के बावजूद 66 छात्र संक्रमित

कर्नाटक के धारवाड़ में एक मेडिकाल कॉलेज के 66 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। ये सभी छात्र एसडीएम चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय एवं अस्पताल में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं। छात्रों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद दो हास्टलों को सील कर दिया गया है। 

अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले कुल 400 छात्रों में से लगभग 300 छात्रों की अब तक कोविड जांच हो चुकी है। अधिकारियों के अनुसार, हो सकता है कि लगभग एक सप्ताह पहले हुए छात्रों के एक कार्यक्रम के दौरान संक्रमण फैला हो। सभी छात्रों ने कोरोना वायरस वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है।

धारवाड़ के उपायुक्त नितेश पाटिल ने कहा, '... अब तक 66 छात्र संक्रमित हो चुके हैं। 300 छात्रों की जांच की जा चुकी है और शेष 100 की भी जांच की जा रही है। शाम तक उनके परिणाम आने की भी संभावना है। साथ ही, लगभग 3,000 कर्मचारियों की भी जांच की जाएगी। संक्रमित पाए गए लोगों को पृथक-वास में रख कर उनका इलाज किया जाएगा।' पाटिल ने अधिकारियों के साथ परिसर का दौरा करने के बाद पत्रकारों से को बताया कि दो छात्रावासों को सील कर दिया गया है और वहां आवश्यक भोजन, दवाएं और अन्य आवश्यक चीजें उपलब्ध कराई जा रही हैं।

कॉलेज में कोरोना संक्रमण फैलने के पीछे की वजह के सवाल का जवाब देते हुए अधिकारियों ने कहा कि लगभग एक सप्ताह पहले कुछ छात्रों के लिए कुछ कार्यक्रम आयोजित किए गए थे। जिन छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वो भी उस कार्यक्रम में शामिल हुए थे। अधिकारियों ने कहा कि कार्यक्रम में शामिल अन्य छात्रों की भी जांच की गई है। इसके साथ-साथ उनके संपर्क में आए लोगों का भी पता लगाया जा रहा है और उनका भी टेस्ट किया जा रहा है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें