DA Image
21 जनवरी, 2020|4:54|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हैवानियत: 6 साल की बच्ची का पहले रेप, गला दबाया, हथौड़े से माथे पर वार और फिर काटा गला

उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज के बाबा हजारा बाग में छह वर्षीय मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाले बबलू उर्फ अराफत मिर्जा को पुलिस ने सोमवार दोपहर जेल भेज दिया। देर शाम आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची के साथ रेप किए जाने की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची की मौत गला दबाने और दम घुटने से हो गई थी। पर, यह सुनिश्चित करने के लिए की बच्ची मर गई है, बबलू ने उस पर हमला जारी रखा। उसने हथौड़े से बच्ची के माथे और आंख पर वार किया। इसके बाद चाकू से उसका गला रेत दिया था। पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर भी शरीर के जख्म देख सकते में आ गए।

एएसपी पश्चिम विकास चन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी बबलू उर्फ अराफत से देर रात तक पूछताछ की गई। इस दौरान उसने जुर्म कबूल लिया। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल चाकू और हथौड़ा बरामद कर लिया। पुलिस ने उसके कपड़े बरामद कर लिए हैं, जिन पर बच्ची का खून लगा है। उसने तौलिया से फर्श पर फैला खून भी साफ किया था। पुलिस ने यह तौलिया भी बरामद कर लिया है। इन सभी चीजों को विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा गया है।

डॉक्टरों के पैनल ने किया पोस्टमार्टम: सोमवार को चार डॉक्टरों के पैनल ने बच्ची के शव का पोस्टमार्टम किया। डॉक्टरों के मुताबिक बच्ची का गला व मुंह दबाया गया था, जिससे उसका दम घुट गया था। उसके माथे और दाहिनीं आंख की भौंहों के पास हथौड़े की चोट के गहरे निशान मिले हैं। उसकी गर्दन पर साढ़े छह सेंटीमीटर का ढाई इंच गहरा कट मिला है। बच्ची के सीने, जांघ और पीठ पर भी हलकी चोटों के निशान मिले हैं। इससे प्रतीत होता है कि आरोपी ने उसे बुरी तरह मारापीटा था। बच्ची के नाजुक अंगों में चोट के निशान मिले हैं। फोरेंसिक जांच के लिए स्वाब बनाया गया है।

वकीलों ने आरोपी को धुना : दोपहर में सआदतगंज पुलिस उसे लेकर कोर्ट पहुंची। पुलिस उसे गैलरी से ले जा रही थी, तभी वकीलों ने उस पर हमला कर दिया। हालांकि, पुलिस ने उसे तुरन्त ही बचा लिया। उसे 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि बबलू के खिलाफ दुष्कर्म, हत्या व पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। अकाट्य साक्ष्यों की मदद से आरोपी को कठोर सजा दिलाई जाएगी। इसका मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा। दो बेटियों का बाप और ऐसी दरिंदगी! पुलिस के मुताबिक अराफत की डेढ़ साल और छह महीने की दो बेटियां हैं। जांच में सामने आया कि अराफत नशे का लती है। उसकी हरकतों से परेशान पत्नी बच्चों के साथ मायके में रह रही है। सोमवार को बच्ची के घर पर इक्ट्ठा हुए लोग यही चर्चा कर रहे थे कि दो बेटियों का बाप, इतनी घिनौनी हरकत कैसे कर सकता है?

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:6-year-old girl first raped strangled hit on forehead with hammer and then cut throat in uttar pradesh