ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशइस्लामिक स्टेट को घुटनों पर ले आया तालिबान, 55 खूंखार आतंकियों को हथियार डालने पर किया मजबूर

इस्लामिक स्टेट को घुटनों पर ले आया तालिबान, 55 खूंखार आतंकियों को हथियार डालने पर किया मजबूर

अफगानिस्तान की सत्ता में वापसी के बाद तालिबान के नाक में दम करने वाले इस्लामिक स्टेट को बड़ा झटका लगा है। तालिबान ने इस्लामिक स्टेट के कम से कम 55 आतंकियों को घुटने के बल ला दिया और सरेंडर करवाया।...

इस्लामिक स्टेट को घुटनों पर ले आया तालिबान, 55 खूंखार आतंकियों को हथियार डालने पर किया मजबूर
एएनआई,काबुलSun, 07 Nov 2021 08:36 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान की सत्ता में वापसी के बाद तालिबान के नाक में दम करने वाले इस्लामिक स्टेट को बड़ा झटका लगा है। तालिबान ने इस्लामिक स्टेट के कम से कम 55 आतंकियों को घुटने के बल ला दिया और सरेंडर करवाया। तालिबान ने शनिवार को दावा किया कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) से जुड़े कुल 55 आतंकवादियों ने अफगानिस्तान के पूर्वी नंगरहार प्रांत में आत्मसमर्पण किया है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने अनादोलु एजेंसी के हवाले से बताया कि प्रांतीय राजधानी जलालाबाद में तालिबान के खुफिया मुख्यालय से एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि आईएस आतंकवादी समूह से जुड़े 55 आतंकियों ने अपनी बंदूकें रखीं और खुद को सरेंडर कर दिया। पिछले हफ्ते 65 आतंकवादियों के एक और जत्थे ने उसी प्रांत में आत्मसमर्पण किया था। बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी के बाद से आईएस ने हमले और तेज कर दिए हैं और अलग-अलग जगहों पर ताबड़तोड़ विस्फोट कर रहा है। 

इस महीने की शुरुआत में तालिबान ने राजधानी काबुल में आईएस के एक ठिकाने को नष्ट करने का दावा किया था, जिसे कई हमलों के लिए दोषी ठहराया गया था। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, कुछ दिनों बाद आतंकवादी समूह ने कंधार में बड़े पैमाने पर आत्मघाती बम विस्फोट का दावा किया, इसके अलावा नंगरहार और परवान प्रांतों में लक्षित हत्याओं और उत्तरी कुंदुज प्रांत में एक शिया समुदाय की मस्जिद में एक और बड़ा आत्मघाती बम विस्फोट किया, जिसमें 100 से अधिक लोग मारे गए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें