ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपाकिस्तान से तस्करी कर भारत में लाई जा रही थी 500 करोड़ की हेरोइन

पाकिस्तान से तस्करी कर भारत में लाई जा रही थी 500 करोड़ की हेरोइन

तटरक्षक बल और एटीएस कर्मियों ने गुजरात तट के पास एक नौका रोकी और करीब 100 किलोग्राम हेरोइन जब्त की। तटरक्षक बल ने पाकिस्तान से 500 करोड़ रुपये मूल्य के नशीले पदार्थ की तस्करी की एक बड़ी कोशिश नाकाम...

पाकिस्तान से तस्करी कर भारत में लाई जा रही थी 500 करोड़ की हेरोइन
लाइव हिन्दुस्तान टीम,अहमदाबाद।Thu, 28 Mar 2019 07:03 AM
ऐप पर पढ़ें

तटरक्षक बल और एटीएस कर्मियों ने गुजरात तट के पास एक नौका रोकी और करीब 100 किलोग्राम हेरोइन जब्त की। तटरक्षक बल ने पाकिस्तान से 500 करोड़ रुपये मूल्य के नशीले पदार्थ की तस्करी की एक बड़ी कोशिश नाकाम कर दिया।

अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि नाव में सवार चालक दल ने नौका को आग लगा दी और नशीले पदार्थ नष्ट करने की भी कोशिश की। एटीएस ने नौका से नौ ईरानी नागरिकों को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि ईरानी नौका पर सामान पाकिस्तान के ग्वादर बंदरगाह में लादा गया था।

तटरक्षक और राज्य के भ्रष्टाचार रोधी दस्ते ने मंगलवार को गुजरात तट के पास समुद्र के मध्य में यह संयुक्त अभियान चलाया। अधिकारियों ने बताया कि तटरक्षक और एटीएस कर्मियों के निकट आने पर नौका में सवार लोगों ने उसमें आग लगा दी।  एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि नौका पोरबंदर के पास डूब गई।

विज्ञप्ति में कहा गया, तस्करों की नौका पर सवार नौ ईरानी नागरिकों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि पाकिस्तानी नागरिक हामिद मालेक ने यह खेप भेजी थी जिसे पाकिस्तान के ग्वादर बंदरगाह में ईरानी नौका में रखा गया था। इस 100 किलो नशीले पदार्थ का अनुमानित मूल्य 500 करोड़ रुपये है।

अधिकारियों ने बताया कि गुजरात एटीएस को एक सूचना मिली थी कि एक ईरानी नौका गुजरात तट के पास हेरोइन की तस्करी करने की कोशिश करेगी। इस पर एटीएस ने तटरक्षक बल और गुजरात पुलिस की मरीन टॉस्क फोर्स से संपर्क किया। उन्होंने बताया कि 24 घंटे की तलाशी के बाद, एक संदिग्ध नौका की पहचान की गई। इस नौका से एक खास आवृत्ति पर संदेश प्रेषित करने की कोशिश हो रही थी।

चौथा 'स्पेस पावर' बना भारत, मिशन शक्ति से देश की सुरक्षा में इजाफा: भाजपा

ममता बनर्जी ने राहुल गांधी के आरोपों का उपहास उड़ाया

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें