ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशUBER से मदद मांगने की कोशिश में लगा गलत जगह कॉल, 5 लाख का चूना; आप भी रहें सतर्क

UBER से मदद मांगने की कोशिश में लगा गलत जगह कॉल, 5 लाख का चूना; आप भी रहें सतर्क

Uber Cab Booking: मामला गुरुग्राम का है। यहां प्रदीप चौधरी नाम के शख्स ने कैब बुक की थी। उस दौरान किराया 205 रुपये दिखा रहा था, लेकिन राइड खत्म होने के बाद उबर ने 318 रुपये वसूल लिए।

UBER से मदद मांगने की कोशिश में लगा गलत जगह कॉल, 5 लाख का चूना; आप भी रहें सतर्क
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,गुरुग्रामTue, 21 Nov 2023 10:56 AM
ऐप पर पढ़ें

UBER, पॉपुलर कैब सर्विस से 100 रुपये ज्यादा लिए जाने की शिकायत करने की कोशिश में एक शख्स को 5 लाख रुपये का चूना लग गया। दरअसल, गूगल पर सर्च करने और वहां से कस्टमर केयर नंबर हासिल करने की कोशिश में पीड़ित ने कंपनी के बजाए गलत नंबर पर फोन मिला दिया। फिलहाल, इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मामला गुरुग्राम का है। यहां प्रदीप चौधरी नाम के शख्स ने कैब बुक की थी। उस दौरान किराया 205 रुपये दिखा रहा था, लेकिन राइड खत्म होने के बाद उबर ने 318 रुपये वसूल लिए। अब इस मामले में मदद के लिए चौधरी ने कथित तौर पर गूगल सर्च रिजल्ट पर मिले नंबर से ही संपर्क साध लिया। कहा जा रहा है कि वह नंबर गलत था।

रिपोर्ट के अनुसार, शिकायत में चौधरी ने बताया, 'ड्राइवर ने सुझाव दिया था कि मुझे कस्टमर केयर पर बात कर रिफंड मिल सकता है। मैंने गूगल से 6289339056 नंबर निकाला, जो 6294613240 और बाद में 9832459993 पर लगा और राकेश मिश्रा से बात हुई।' उन्होंने बताया है कि बाद में उन्हें एक ऐप डाउनलोड करने के लिए भी कहा गया।

रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने शिकायत की, 'बाद में उसने मुझे रस्ट डेस्क ऐप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के लिए कहा। इसके बाद उसने मुझे Paytm खोलने और rfnd 112 मैसेज करने के लिए कहा। जब मैंने नंबर मांगने पर सवाल किया, तो उसने कहा कि यह अकाउंट वेरिफिकेशन के लिए जरूरी है।'

खबर है कि शुरुआत में 83 हजार 760 रुपये अतुल कुमार के खाते में ट्रांसफर हुए। इसके बाद 4 लाख रुपये चार और ट्रांजेक्शन में गए। शिकायतकर्ता के अनुसार, तीन बार लेनदेन पेटीएम और एक बार पीएनबी बैंक के जरिए हुआ। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता यानी IPC की धारा 420 और IT एक्ट की धारा 66डी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।