ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअरुणाचल प्रदेश में भूस्खलन से पांच मरे

अरुणाचल प्रदेश में भूस्खलन से पांच मरे

अरुणाचल प्रदेश के पपुम पारे जिले में लगातार बारिश होने के कारण मंगलवार को हुए भारी भूस्खलन में पांच व्यक्तियों की मौत हो गई और नौ अन्य लापता हैं। इस भूस्खलन की चपेट में आठ आए हैं। सगली के अतिरिक्त...

अरुणाचल प्रदेश में भूस्खलन से पांच मरे
इटानगर, एजेंसी Wed, 12 Jul 2017 01:15 AM
ऐप पर पढ़ें

अरुणाचल प्रदेश के पपुम पारे जिले में लगातार बारिश होने के कारण मंगलवार को हुए भारी भूस्खलन में पांच व्यक्तियों की मौत हो गई और नौ अन्य लापता हैं। इस भूस्खलन की चपेट में आठ आए हैं।

सगली के अतिरिक्त उपायुक्त जलाश पटर्नी के मुताबिक, लैपटैप गांव में दोपहर करीब साढ़े तीन बजे भूस्खलन हुआ जिसमें कई दब गए। उन्होंने कहा कि बचाव अभियान जारी है और किसी के बचने की संभावना कम है। जिले में बीते चार दिनों से लगातार बारिश हो रही है।

अधिकारियों ने कहा कि मलबे में से अबतक पांच शवों को निकाला गया है। अरूणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने घटना पर गहरा दुख जताया और फौरन बचाव अभियान के आदेश दिए ताकि कोई फंसा हुआ हो तो उसे बचा लिया जाए।

उन्होंने मतृकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये के मुआवजे का भी ऐलान किया। उन्होंने प्रशासन से प्रभावित लोगों को खाना और दवाइयों जैसी जरूरी सहायता देने और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने को भी कहा। एनडीआरएफ की 35 सदस्यीय टीम मौके पर पहुंच गई है और स्वयंसेवकों तथा ग्रामीणों के साथ मिलकर बचाव अभियान चला रही है।

खांडू ने लोगों से सतर्क रहने और जोखिम भरे स्थानों को छोड़ने की अपील की।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें