ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशउंगली का ऑपरेशन करना था, जीभ का कर दिया; पेट में कैंची छोड़ने वाले अस्पताल का नया कारनामा

उंगली का ऑपरेशन करना था, जीभ का कर दिया; पेट में कैंची छोड़ने वाले अस्पताल का नया कारनामा

बच्ची के परिजनों के मुताबिक, उसके एक हाथ में छह उंगलियां थीं। एक एक्स्ट्रा उंगली को हटवाने के लिए परिवार के लोग उसे अस्पताल ले गए। लेकिन डॉक्टरों ने उसकी जीभ का ऑपरेशन कर दिया।

उंगली का ऑपरेशन करना था, जीभ का कर दिया; पेट में कैंची छोड़ने वाले अस्पताल का नया कारनामा
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,तिरुवनंतपुरमThu, 16 May 2024 04:53 PM
ऐप पर पढ़ें

केरल के कोझिकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल से गड़बड़ी की एक और हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। एक चार साल की बच्ची गंभीर चिकित्सकीय लापरवाही का शिकार हो गई। बच्ची के परिजनों के मुताबिक, उसके एक हाथ में छह उंगलियां थीं। एक एक्स्ट्रा उंगली को हटवाने के लिए परिवार के लोग उसे अस्पताल ले गए। लेकिन डॉक्टरों ने उसकी जीभ का ऑपरेशन कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बच्ची के एक रिश्तेदार ने कहा, "हमें बताया गया कि बच्ची की छह उंगलियों में से एक को छोटी सी सर्जरी के जरिए हटाया जा सकता है इसलिए हम सहमत हो गए। थोड़ी देर बाद, जब बच्ची को वापस लाया गया, तो हम यह देखकर हैरान रह गए कि लड़की के मुंह में प्लास्टर लगा हुआ था। हमें नहीं पता था कि क्या हुआ। जब हमने उसके हाथ की ओर देखा तो पाया कि अभी भी छठी उंगली मौजूद थी।" 

रिश्तेदार ने कहा, "हमने इस बारे में नर्स को बताया और जब उसने यह सुना, तो वह मुस्कुराने लगी। हमें बताया गया कि उसकी जीभ में भी समस्या थी, और उसे ठीक कर दिया गया। जल्द ही डॉक्टर आए और गलती के लिए माफी मांगी और कहा कि छठी उंगली हटा दी जाएगी और फिर वे बच्ची को लेकर गए।"

यह खबर सामने आने के बाद संबंधित अधिकारियों ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। यह घटना ऐसे समय में सामने आई है जब यह अस्पताल पहले से ही सुर्खियों में है। दरअसल 30 साल की महिला हर्षिना अपनी शिकायत को लेकर लंबे समय से विरोध प्रदर्शन कर रही थी कि उसके सी-सेक्शन के बाद डॉक्टरों ने उसके पेट में कैंची छोड़ दी थी, यह शिकायत सच निकली और दोषी स्टाफ सदस्यों की पहचान कर ली गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें