ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशजम्मू-कश्मीर: अवंतीपोरा में जंगल से LeT के 4 आतंकी गिरफ्तार, एक दिन पहले गुजरे थे राहुल गांधी

जम्मू-कश्मीर: अवंतीपोरा में जंगल से LeT के 4 आतंकी गिरफ्तार, एक दिन पहले गुजरे थे राहुल गांधी

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट किया, 'पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ मिलकर अवंतीपोरा के हाफू नगीनपुरा जंगलों में आतंकियों का ठिकाना तबाह किया है। LeT से जुड़े 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है।

जम्मू-कश्मीर: अवंतीपोरा में जंगल से LeT के 4 आतंकी गिरफ्तार, एक दिन पहले गुजरे थे राहुल गांधी
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,श्रीनगरMon, 30 Jan 2023 02:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जम्मू और कश्मीर में सुरक्षाबलों ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। खबर है कि पुलिस के साथ मिलकर एक साझा ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया और उनका ठिकाना भी नष्ट कर दिया है। इसके अलावा मौके से हथियार भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने जानकारी दी है कि लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े चार आतंकी अवंतीपोरा के जंगलों में छिपे हुए थे। पुलिस ने दहशतगर्दों को गिरफ्तार कर लिया है। कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट किया, 'पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ मिलकर अवंतीपोरा के हाफू नगीनपुरा जंगलों में आतंकियों का ठिकाना तबाह किया है। LeT से जुड़े 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। आपत्तिजनक सामग्री और अन्य सामान बरामद किया है।'

हाल के महीनों में टारगेट किलिंग्स के बढ़ते मामलों के बाद कश्मीर घाटी में आतंकवाद के खिलाफ ऑपरेशन तेज हुए हैं। कश्मीर जोन एडीजीपी विजय कुमार ने पहले जानकारी दी थी कि साल 2022 में कश्मीर में 93 अभियानों में 172 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि मारे गए अधिकांश आतंकी लश्कर-ए-तैयबा, द रेजिस्टेंस फोर्स, जैश-ए-मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन, अल-बद्र, से जुड़े हुए थे।

खास बात है कि सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन ऐसे समय पर चलाया है, जब एक दिन पहले ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी 'भारत जोड़ो' यात्रा के साथ अवंतीपोरा से गुजरे हैं। उस दौरान उनके साथ राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती भी शामिल थीं। शनिवार को कथित तौर पर सुरक्षा में चूक के बाद यात्रा को कुछ समय रोका गया था और बाद में फिर शुरू कर दिया गया।