ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपाकिस्तान ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया, रामपुर सेक्टर में चार नागरिक घायल

पाकिस्तान ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया, रामपुर सेक्टर में चार नागरिक घायल

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के रामपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास शनिवार को संघर्षविराम का उल्लंघन किया जिसमें चार नागरिक घायल हो गए। सेना के एक प्रवक्ता ने बताया, 20 जून 2020 को तड़के,...

पाकिस्तान ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया, रामपुर सेक्टर में चार नागरिक घायल
एजेंसी,श्रीनगरSat, 20 Jun 2020 05:17 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के रामपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास शनिवार को संघर्षविराम का उल्लंघन किया जिसमें चार नागरिक घायल हो गए। सेना के एक प्रवक्ता ने बताया, 20 जून 2020 को तड़के, पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के रामपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्षविराम का उल्लंघन किया, मोर्टार दागे और अन्य हथियार चलाए। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी की ओर से हुई गोलीबारी में चार नागरिक घायल हुए हैं। प्रवक्ता ने कहा कि सेना ने पाकिस्तानी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया।

बता दें कि आज रही जम्मू कश्मीर के कठुआ से बीएसएफ ने हथियार ले जा रहे पाकिस्तान के एक ड्रोन को शनिवार को मार गिराया है। बीएसएफ (जम्मू फ्रंटियर) के आईजी ने बताया कि इस ड्रोन के जरिए से बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश की जा रही थी।

बीएसएफ आईजी, एन. एस. जामवाल ने कहा, 'पानसर में बीएसएफ की पेट्रोलिंग टीम को एक हैक्सा कॉप्टर मूव करता दिखा। इसे फायर कर गिराया गया। उसमें से एक एम 4 यूएस मेड हथियार सेमी ऑटोमैटिक कारबाइन, 60 राउंड, 2 मैग्ज़ीन, सात ग्रेनेड मिले हैं। कॉप्टर का वजन 17-18 किलो है और 5 से साढ़े 5 किलो का पे लोड ले जा रहा था।'

उन्होंने कहा, 'जिस तरह के हथियार बरामद हुए हैं, उसे देखकर लगता है कि जो भी इसके लिए जिम्मेदार है, वह एक बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश कर रहा था। इसमें कोई संदेह नहीं है कि ड्रोन पाकिस्तान से आया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें