39 Indians killed in Iraq: Govt delayed information gave false hope to families says Cong - इराक में 39 भारतीयों की हत्या पर बोली कांग्रेस,सरकार ने दी झूठी जानकारी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इराक में 39 भारतीयों की हत्या पर बोली कांग्रेस,सरकार ने दी झूठी जानकारी

Indians killed

इराक में 39 भारतीय मजदूरों की हत्या की जानदारी की घोषणा में देरी को लेकर जहां एक तरफ कांग्रेस ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधा तो वहीं दूसरी तरफ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इराक में भारतीयों की हत्या जैसे संवेदनशील मुद्दे पर कांग्रेस के विरोध को कटघड़े में ला दिया। कांग्रेस ने मंगलवार को आलोचना करते हुए कहा कि सरकार ने 2014 में इराक से आईएसआईएस की तरफ से किडनैप कर हत्या की गई 39 भारतीय कंस्ट्रक्शन की घोषणा में देरी की और उनके परिजनों को झूठा दिलासा दिया।

सुषमा स्वराज ने मंगलवार  को राज्यसभा में बताया कि सामूहिक कब्र मिला है और डीएनए टेस्ट से इस बात की पुष्टि होती है कि मोसूल से गिरफ्तार किए गए लोगों को यही पर दफनाया गया था। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने बताया, “यह सभी भारतीयों के लिए दुख की बात है। मैं यह कहना चाहता हूं कि क्यों सरकार ने इस बात की जानकारी देने में इतनी देरी की। उन्हें यह बताया चाहिए कि जब उनकी मौत हो गई तब इसमें इतनी देरी क्यों की गई।”  

उन्होंने कहा- “जिस तरह से सरकार ने परिवारों का उम्मीद दी वह भी ठीक नहीं था।” स्वराज ने राज्यसभा मे बताया कि बगदाद में अथॉरिटी ने शवों को पहचान करने में मदद की और इस बात की पुष्टि सोमवार को की गई।

कांग्रेस ने की ओछी राजनीति-सुषमा स्वराज

उधर, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने विपक्षी कांग्रेस पर इराक मुद्दे को लेकर ओछी राजनीति करने का आरोप लगाया है। सुषमा ने कहा कि उनकी बातें इराक के मुद्द राज्यसभा में तो सुनी गई लेकिन लोकसभा में कांग्रेस ने हंगामा किया। विदेश मंत्री ने कहा कि इतने बड़े संवेदनशील विषय पर राजनीति करना ठीक नहीं।

ये भी पढ़ें: इराक:मारे गए 39 भारतीयों का शव लेने मोसुल जाएंगे वीके सिंह

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:39 Indians killed in Iraq: Govt delayed information gave false hope to families says Cong