35 deaths due to rain and thunderstorms in Bihar Jharkhand and UP - तबाहीः बिहार, झारखंड और यूपी में बारिश और वज्रपात से 35 मौतें DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तबाहीः बिहार, झारखंड और यूपी में बारिश और वज्रपात से 35 मौतें

तूफान को लेकर कई राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है।

बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में आंधी-बारिश और वज्रपात के कारण हुए हादसों में 35 लोगों की मौत हो गई जबकि जानमाल को भारी नुकसान पहुंचा है। मरने वालों में बिहार के 17, झारखंड के 13 और यूपी के पांच लोग शामिल हैं।

बिहार में बच्चों पर टूटा तूफान का कहर

बिहार के कई जिलों में सोमवार को तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश हुई। गया के खिजरसराय में बारिश के कारण हुए हादसों में 12 साल की एक बच्ची समेत चार लोगों की मौत हो गई। कटिहार में पेड़ गिरने से चार लोगों की मौत हो गई और करीब छह लोग घायल हो गए। एसपी विकास कुमार ने बताया कि कोढ़ा के मोधरा गांव में तीन लोगों और शहर में एक महिला की मौत हुई है।

रोहतास में तेज आंधी में बिजली पोल के नीचे दबने से शिवपूजन राम नामक एक व्यक्ति की मौत हो गई। औरंगाबाद के दो प्रखंडों में आसमानी बिजली की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं नवादा में एक किशोरी समेत दो लोगों की बारिश के कारण हुए हादसों में मौत हो गई। मुंगेर में वज्रपात से दो बच्चों की मौत हो गई। 

झारखंड में 24 घंटे में वज्रपात से 13 लोगों की मौत

झारखंड में पिछले 24 घंटे में वज्रपात से 13 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। मृतकों में चतरा के चार, रांची के तीन, पलामू व रामगढ़ के दो-दो और हजारीबाग व लोहरदगा के एक-एक लोग शामिल हैं। चतरा के लावालौंग के दीपुटांड़ में रविवार देर रात एक कच्चे मकान पर आसमानी बिजली गिरने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि चार लोग घायल हो गए। चतरा में रविवार देर रात एक कच्चे मकान पर आसमानी बिजली गिरने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। 

यूपी के उन्नाव और कानपुर में पांच मौतें  

उधर, यूपी के कानपुर और आसपास के जिलों में सोमवार दोपहर बाद आंधी-बारिश से पारा गिरने से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली, वहीं उन्नाव और कानपुर में बारिश के कारण हुए हादसों में पांच लोगों की मौत हो गई। उन्नाव में तेज आंधी के बाद आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो लोगों की जान चली गई जबकि दो लोगों की बारिश के कारण हुए हादसे में मौत हो गई। वहीं कानपुर में भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक किसान की मौत हो गई। 

मुझे डर लगता है, कैसे समझाउंगा अपनी बेटियों को रेप शब्द का मतलब

जनता को मिलेगी राहत, जल्द कम हो सकती है पेट्रोल-डीजल की कीमत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:35 deaths due to rain and thunderstorms in Bihar Jharkhand and UP