ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमेक्सिको से डिपोर्ट किए गए 311 भारतीय, अमेरिका ने कही ये बात

मेक्सिको से डिपोर्ट किए गए 311 भारतीय, अमेरिका ने कही ये बात

अमेरिका जाने के लिए अवैध तरीके से मेक्सिको में घुसे 300 से ज्यादा भारतीयों को वापस दिल्ली भेज दिया गया। ये सभी भारतीय शुक्रवार तड़के पहुंचे । इनमें एक महिला भी है।  वापस भेजे जाने वालों में...

मेक्सिको से डिपोर्ट किए गए 311 भारतीय, अमेरिका ने कही ये बात
एजेंसी , नई दिल्लीFri, 18 Oct 2019 03:43 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका जाने के लिए अवैध तरीके से मेक्सिको में घुसे 300 से ज्यादा भारतीयों को वापस दिल्ली भेज दिया गया। ये सभी भारतीय शुक्रवार तड़के पहुंचे । इनमें एक महिला भी है।  वापस भेजे जाने वालों में शामिल जशनप्रीत सिंह ने कहा, ''हम सुबह पांच बजे पहुंचे और तमाम औपचारिकताएं पूरा करते हुए दोपहर एक बजे हवाई अड्डे से बाहर निकले। मेक्सिको के राष्ट्रीय आव्रजन संस्थान (आईएनएम) द्वारा बुधवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, देश में नियमित तौर पर रहने की शर्तें पूरा नहीं करने वाले भारतीय नागरिकों को तोलुका सिटी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से बोइंग 747 विमान से नयी दिल्ली भेजा गया । 

ओक्साका, बाजा कैलिफोर्निया, वेराक्रूज, चियापस, सोनोरा, मेक्सिको सिटी, डूरांगो और तबास्को के आव्रजन अधिकारियों ने इन लोगों को वापस भेजा। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा मेक्सिको सीमा से अमेरिका घुसने वाले लोगों पर लगाम नहीं लगाने पर मेक्सिको से होने वाले सभी आयात पर शुल्क लगाने की धमकी के बाद यह कदम उठाया गया है। 

मेक्सिको सीमा पर सुरक्षा बढ़ाने पर राजी हुआ था और प्रवासियों को वापस भेजने की नीति को भी उसने लागू करना शुरू कर दिया। बयान में कहा गया कि वापस भेजे जाने वाले सभी भारतीयों को वेराक्रूज में अकायुकन आव्रजन केंद्र पहुंचाया गया और वहां से उन्हें वापस भेजा गया। संघीय आव्रजन अधिकारियों के साथ ही राष्ट्रीय गार्ड के सदस्य भी वहां पर मौजूद थे। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें