ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमहाराष्ट्र : सरकार की नीतियों के विरोध में 30000 किसानों का मार्च

महाराष्ट्र : सरकार की नीतियों के विरोध में 30000 किसानों का मार्च

महाराष्ट्र में 30,000 किसानों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की नाकामी के विरोध में शनिवार को विरोध मार्च निकाला। यह विरोध मार्च नासिक से शुरू हुआ और भिवंडी पहुंचा। अखिल भारतीय किसान सभा...

महाराष्ट्र : सरकार की नीतियों के विरोध में 30000 किसानों का मार्च
मुंबई, लाइव हिन्दुस्तान टीम।Sat, 10 Mar 2018 02:21 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र में 30,000 किसानों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की नाकामी के विरोध में शनिवार को विरोध मार्च निकाला। यह विरोध मार्च नासिक से शुरू हुआ और भिवंडी पहुंचा। अखिल भारतीय किसान सभा (एआईकेएस) के नेतृत्व में मंगलवार को शुरू हुआ मार्च रविवार को मुंबई पहुंच सकता है। किसानों ने उचित मुआवजे और ऋण माफी की मांग को लेकर 12 मार्च को विधानसभा के बाहर प्रदर्शन करने को योजना बनाई है।

इस पदयात्रा को किसान लॉंग मार्च का नाम दिया गया है। किसानों की मांग है कि सरकार किसानों के कर्ज माफ़ करे, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करे, बिजली के बिल माफ़ करे तथा वनाधिकार लागू करे। इस विशाल यात्रा का नेतृत्व अखिल भारतीय किसान सभा के नेता अशोक ढावले, विजू कृष्णन, जे पी गावित, किसन गुजर और अजित नवाले आदि कर रहे हैं। मार्च को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने वालों में उपरोक्त किसान नेताओं के अलावा पीडब्लूपी की वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक मीनाक्षी पाटिल, सीटू की राज्य इकाई के अध्यक्ष डॉ डी एल कराड एवं एटक के नेता राजू देसले शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें