DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › वफादारों की बिछा दीं लाशें! 300 कुत्तों को जहरीला इंजेक्शन दे उतारा मौत के घाट
देश

वफादारों की बिछा दीं लाशें! 300 कुत्तों को जहरीला इंजेक्शन दे उतारा मौत के घाट

लाइव हिंदुस्तान टीमPublished By: Deepak
Sun, 01 Aug 2021 07:36 PM
वफादारों की बिछा दीं लाशें! 300 कुत्तों को जहरीला इंजेक्शन दे उतारा मौत के घाट

स्ट्रीट डॉग्स से परेशान होने की खबरें अक्सर सामने आती रहती हैं। लेकिन आंध्र प्रदेश में इस समस्या से निपटने के लिए जो तरीका अपनाया गया वो बेहद भयावह है। एक एनीमल राइट एक्टिविस्ट के मुताबिक यहां पर 300 कुत्तों को जहरीला इंजेक्शन लगाकर उन्हें दफना दिया गया। आंध्र प्रदेश के पश्चिमी गोदावरी जिले का यह मामला अब एनीमल राइट्स एक्टिविस्ट्स के निशाने पर है।

कुत्तों से हो गए थे परेशान
फाइट फॉर एनीमल्स एक्टिविस्ट ललिता के मुताबिक पश्चिमी गोदावरी जिले की लिंगापालम पंचायत के एक गांव में लोग कुत्तों से परेशान हो उठे थे। इंडिया टुडे वेबसाइट की खबर के मुताबिक इसके बाद पंचायत ने इनका बंधीकरण कराने के बजाए इन्हें जान से मार देना उचित समझा। ललिता का कहना है कि उसने गांव और उस जगह दोनों का दौरा किया है, जहां पर यह 300 कुत्ते दफनाए गए हैं। ललिता ने बताया कि वह उस जगह पर पहुंची और देखा कि कई कुत्तों की बॉडी सड़ रही है। इसके बाद जब मैंने स्थानीय लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि पंचायत के आदेश पर यह कदम उठाया गया है। 

दर्ज कराई है रिपोर्ट 
ललिता ने बताया कि पंचायत के अधिकारियों ने कुत्ता मारने वालों को बुलाकर उन्हें जहरीला इंजेक्शन लगवाया था। इस बात की जानकारी होने के बाद ललिता ने धर्माजीगुडेम पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। ललिता की शिकायत के आधार पर ग्राम पंचायत सेक्रेट्री और सरपंच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले में जांच जारी है।

संबंधित खबरें