ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअसम के काजीरंगा नेशनल पार्क में हथियार के साथ 3 लोग गिरफ्तार, गोली-बारूद भी बरामद

असम के काजीरंगा नेशनल पार्क में हथियार के साथ 3 लोग गिरफ्तार, गोली-बारूद भी बरामद

असम के काजीरंगा नेशनल पार्क (Kaziranga National Park) में एक सींग वाले गैंडे का शिकार करने की कोशिश कर रहे तीन लोगों को हथियार सहित गिरफ्तार किया है। उनके पास से गोली-बारूद भी बरामद हुआ है। यह...

असम के काजीरंगा नेशनल पार्क में हथियार के साथ 3 लोग गिरफ्तार, गोली-बारूद भी बरामद
गुवाहाटी, एजेंसीThu, 03 Jan 2019 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

असम के काजीरंगा नेशनल पार्क (Kaziranga National Park) में एक सींग वाले गैंडे का शिकार करने की कोशिश कर रहे तीन लोगों को हथियार सहित गिरफ्तार किया है। उनके पास से गोली-बारूद भी बरामद हुआ है। यह जानकारी गुरुवार को वन विभाग के एक अधिकारी ने दी।

पार्क के संभागीय वन अधिकारी रोहिणी सैकिया ने कहा कि बुधवार को पार्क के अगराटोली क्षेत्र में प्रवेश करते समय तीन लोग पकड़े गए। सैकिया ने कहा बताया कि हमने उनके पास से तीन मोडिफाइड 303 राइफल, एक साइलेंसर और 15 चक्र जिंदा कारतूस बरामद किए। उन्होंने स्वीकार किया कि वे एक सींग वाले गैंडे का शिकार करने के लिए पार्क में घुस रहे थे।

काजीरंगा नेशनल पार्क में पिछले साल के मुकाबले जानवरों का शिकार करने के मामलों में कमी आई है। 2017 में 18 गैंडे मारे गए थे जबकि 2018 में छह गैंडों की हत्या की गई। वन अधिकारियों ने 29 दिसंबर को भी सात लोगों को गिरफ्तार किया था। उनके पास से बाघ की खाल और हड्डियां बरामद हुई थीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें