DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  तेज बारिश और तूफान में बीच समुद्र में नाव पर फंसे थे 3 मछुआरे, भारतीय तटरक्षक ने ऐसे बचाया, देखें वीडियो

देशतेज बारिश और तूफान में बीच समुद्र में नाव पर फंसे थे 3 मछुआरे, भारतीय तटरक्षक ने ऐसे बचाया, देखें वीडियो

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली।Published By: Himanshu Jha
Sat, 15 May 2021 12:02 PM
तेज बारिश और तूफान में बीच समुद्र में नाव पर फंसे थे 3 मछुआरे, भारतीय तटरक्षक ने ऐसे बचाया, देखें वीडियो

भारतीय तटरक्षक जहाज विक्रम ने कल आधी रात के ऑपरेशन में केरल के कन्नूर से मछली पकड़ने वाली नाव बधरिया को 3 चालक दल के साथ बचाया। विक्रम पर सवार सभी कर्मी सुरक्षित हैं और उन्हें सौंपने के लिए कोच्चि ले जाया जा रहा है। भारतीय तटरक्षक ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

रक्षा पीआरओ ने एक बयान में कहा, "भारतीय तटरक्षक जहाज विक्रम ने कनूर से 22:30 बजे मछली पकड़ने वाली एक छोटी नाव से तीन मछुआरों को बचाया है।" रक्षा पीआरओ ने आगे कहा, "मछली पकड़ने वाली स्थानीय नौकाएं और एमईडब्ल्यू नौकाएं बचाव के लिए बाहर नहीं जा सकीं। जहाज सौंपने के लिए कोच्चि जा रहा है।"

केरल में एक दिन पहले 31 मई को दस्तक देगा मानसून
केरल में इस बार मानसून का आगमन तय समय से एक दिन पहले होगा। मौसम विभाग ने कहा है कि 31 मई को केरल में मानसून छाने की संभावना है। मानसून के केरल पहुंचने की सामान्य तिथि एक जून है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को मानसून के केरल पहुंचने को लेकर पूर्वानुमान जारी किया। इसमें कहा गया है कि 21 मई को अंडमान सागर से मानसून के सक्रिय होने की संभावना है। इसके लिए अगले कुछ दिनों में अनुकूल मौसमी परिस्थितियां बन रही हैं। 31 मई को मानसून के केरल में दस्तक देने की संभावना है। इसमें चार दिनों की माडलीय त्रुटि हो सकती है।

बता दें कि पिछली बार थोड़े विलंब से 5 जून को केरल में मानसून ने दस्तक दी थी, लेकिन कई मौके ऐसे आए हैं जब यह समय से पहुचा है। 2018 में 29 मई तथा 2017 में 30 मई को मानसून केरल पहुंचा था।

संबंधित खबरें