DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  गुजरात: राजकोट के कोविड-19 अस्पताल में लगी भीषण आग, 5 कोरोना मरीजों की झुलस कर मौत

देशगुजरात: राजकोट के कोविड-19 अस्पताल में लगी भीषण आग, 5 कोरोना मरीजों की झुलस कर मौत

पीटीआई,अहमदाबादPublished By: Shankar Pandit
Fri, 27 Nov 2020 08:19 AM
Gujarat
1 / 2Gujarat
3 COVID 19 patients killed as fire breaks out at Gujarat Rajkot hospital
2 / 23 COVID 19 patients killed as fire breaks out at Gujarat Rajkot hospital

गुजरात के राजकोट में शुक्रवार तड़के एक कोविड-19 अस्पताल में भीषण आग लग गई, जिसमें पांच कोरोना वायरस के मरीज की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कोविड-19 अस्पताल के आईसीयू में यह आग लगी थी। फायर ब्रिगेड के अधिकारी ने कहा कि आग लगने के बाद अस्पताल से अन्य तीस कोरोना वायरस के मरीजों का रेस्क्यू किया गया, जिनका इलाज चल रहा है। हालांकि, बाद में उनमें से और दो की मौत हो गई। 

फायर ब्रिगेड के अधिकारी जे बी थेवा ने कहा कि मावड़ी इलाके के उदय शिवानंद अस्पताल के आईसीयू में  लगभग 1 बजे आग लग गई, जहां 33 मरीजों को भर्ती किया गया था। इनमें से सात मरीजों को आईसीयू में भर्ती कराया गया था। बता दें कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस घटना में जांच के आदेश दिए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि आग की सूचना मिलते ही हम मौके पर पहुंचे और तीस मरीजों को बचाकर बाहर लाए। जबकि आईसीयू के भीतर तीन मरीजों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि अब आग पर काबू पा लिया गया है और आग लगने की वजह का अब तक पता नहीं चल पाया है। वहीं, समाचार एजेंसी एएनआई ने सूचना दी है कि मरने वालों की संख्या पांच पहुंच गई है।

रेस्क्यू किए गए मरीजों को दूसरे कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट किया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। बता दें कि इससे पहले अगस्त में अहमदाबाद में चार मंजिला प्राइवेट अस्पताल में आग लगने से आठ कोरोना मरीजों की मौत हुई थी। 

संबंधित खबरें