DA Image
29 अक्तूबर, 2020|11:49|IST

अगली स्टोरी

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में आतंकवादियों ने भारतीय जनता युवा मोर्चा के तीन नेताओं को गोलियों से भूना

attack on bjp leaders

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में गुरुवार को आतंकवादियों ने भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के तीन नेताओं की गोली मारकर हत्या कर दी। कुलगाम के वाईके पोरा में आतकंवादियों ने फिदा हुसैन इट्टू, उमेर राशिद बेग और उमेर हनान पर गोलियां चलाईं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा है कि तीनों को पास के अस्पताल में ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित किया गया। 

पुलिस ने कहा है कि इस मामले में संबंधित कानूनों के तहत केस दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है। इलाके को घेर लिया गया है और आतंकवादियों की तलाश की जा रही है। 

जम्मू-कश्मीर बीजेपी ने आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए बताया है कि फिदा हुसैन इट्टू भारतीय जनता युवा मोर्चा के कुलगाम जिला महासचिव थे तो उमेर राशिद बेग कुलगाम जिले में भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला कार्यकारिणी सदस्य थे, जबकि उमेर हनान भी भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला महासचिव थे। 

पार्टी ने कहा कि हमले के जिम्मेदार लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा। जम्मू-कश्मीर बीजेपी ने ट्वीट में कहा, ''यह हीन कार्य आतंकवादियों की हताशा को दर्शाता है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करे और उनके परिवारों को यह दुख सहने की ताकत दे। हमारी हार्दिक संवेदनाएं उनके परिवारों के साथ हैं।''

इससे पहले भी जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के कई नेताओं पर हमले हो चुके हैं। इसी साल जुलाई में आतंकवादियों ने बांदीपोरा में पूर्व जिला अध्यक्ष वसीम अहमद बारी और उनके पिता व भाई की हत्या कर दी थी। पिछले महीने कुलगाम में ही ही बीजेपी नेता और सरपंच सज्जाद अहमद खांडे की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:3 bjp workers killed in Kulgam jammu kashmir in Terrorists attack