ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशLoC के पास बारूदी सुरंग में विस्फोट, सेना का एक जवान शहीद; दो घायल

LoC के पास बारूदी सुरंग में विस्फोट, सेना का एक जवान शहीद; दो घायल

सेना ने इलाके की घराबंदी कर सर्च अभियान शुरू कर दिया है। सुरंग में विस्फोट उस समय हुआ जब सेना का गश्ती दल एलओसी पर नियमित निगरानी कर रहा था। इसी दौरान जवान पर पैर वहां बिछी लैंडमाइन पर पड़ गया।

LoC के पास बारूदी सुरंग में विस्फोट, सेना का एक जवान शहीद; दो घायल
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नौशेराThu, 18 Jan 2024 02:07 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास नौशेरा में एक पुरानी बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से सेना का एक जवान शहीद हो गया। शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक, विस्फोट में कम से कम दो अन्य सैनिक घायल हुए हैं। घायल जवानों को अस्पताल ले जाया गया है। इस बीच सेना ने इलाके की घराबंदी कर सर्च अभियान शुरू कर दिया है। सुरंग में विस्फोट उस समय हुआ जब सेना का गश्ती दल एलओसी पर नियमित निगरानी कर रहा था। इसी दौरान जवान पर पैर वहां बिछी लैंडमाइन पर पड़ गया।

बता दें कि गणतंत्र दिवस और अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। क्षेत्र में चाक चौबंद सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भारत-पाकिस्तान सीमा सहित पूरे जम्मू क्षेत्र में सुरक्षाबलों और पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह और गणतंत्र दिवस समारोह से पहले सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए गए हैं। सुरक्षा तंत्र को अलर्ट पर रखा गया है।"

श्रीनगर-चौकीबल राजमार्ग पर आईईडी बरामद

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में विस्फोटक सामग्री (आईईडी) बरामद किया गया और उसे नष्ट कर दिया गया। सेना ने यह जानकारी दी। उसने बताया कि कुपवाड़ा जिले में श्रीनगर-चौकीबल राजमार्ग पर चौकीबल के समीप यह आईईडी बरामद किया गया। सेना के चिनार कोर ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘ चिनार कोर के योद्धाओं ने श्रीनगर-चौकीबल राजमार्ग पर चौकीबल के समीप एक आईईडी बरामद कर एवं उसे वहीं नष्ट कर एक बड़ी आतंकी घटना टाल दी।’’ उसने कहा, ‘‘ भारतीय सेना कश्मीर को आतंक मुक्त रखने की अपनी कटिबद्धता पर अडिग है।’’

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें